बिहार से दबोचा गया पुलवामा हमले का भारतीय माास्टरमाइंड, घर में छिपा रखा था 500 किलो विस्फोटक

सूत्रों के मुताबिक नौशाद बांका से फरार होकर पटना पहुंचा था, जहां उसके मोबाइल और दूसरे स्त्रोंतों से जानकारी के बाद एजेंसियां पटना पहुंची।

New Delhi, Mar 03 : पुलवामा में हुए सीआरपीएफ के काफिले पर हमले का मास्टरमाइंड पुलिस के हत्थे चढ गया है। बताया जा रहा है कि मास्टरमाइंड बांका के दानिश परवेज उर्फ नौशाद आलम लखीसराय से गिरफ्तार किया गया है, शनिवार देर रात उसे तब गिरफ्तार किया गया, जब पटना से लौटते हुए वो कहीं फरार होने के फिराक में था, लेकिन लखीसराय में गिरफ्तार कर लिया गया।

Advertisement

सूर्यगढा थाने ले गई पुलिस
सूत्रों के मुताबिक पुलिस उसे गिरफ्तार करने के बाद पास के ही सूर्यगढा थाने ले गई, जहां पर लखीसराय, बांका पुलिस के अलावा सुरक्षा से जुड़ी तमाम एजेंसियों के अधिकारी उससे पूछताछ करने में जुटे हैं, बताया जा रहा है कि दानिश को इसकी भनक लग गई थी, इसी वजह से वो लगातार ठिकाना बदल रहा था।

Advertisement

बांका से भागकर पटना आया था
सूत्रों के मुताबिक नौशाद बांका से फरार होकर पटना पहुंचा था, जहां उसके मोबाइल और दूसरे स्त्रोंतों से जानकारी के बाद एजेंसियां पटना पहुंची, लेकिन उसने तुरंत अपना ठिकाना बदल लिया, नौशाद पटना में किसके पास रुका था, उसका मकसद क्या था, फिलहाल इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिली है। सूर्यगढा में उससे लगातार पूछताछ की जा रही है।

Advertisement

घर में छिपा रखे थे विस्फोटक
पुलिस ने शनिवार को बांका के चुटिया बेलारी गांव में मो. रेहान, दानिश की पत्नी नैनम बेगम और उसकी बेटी उरुज को हिरासत में ले लिया, दावा किया जा रहा है कि मो. दानिश ने अपने घर में 500 किलो आरडीएक्स छुपा रखा था, हालांकि पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा।

पूछताछ जारी
दोनों महिलाओं को शक के आधार पर हिरासत में लिया गया है, बताया जा रहा है कि इन्हें फिदायीन बनने के लिये उकसाया जा रहा था, बांका एसपी ने बताया कि फिलहाल दोनों से पूछताछ की जा रही है, लेकिन दोनों में से कोई भी सहयोग करने को तैयार नहीं है।