पाक से तनाव के बीच बोले पीएम मोदी, राफेल लड़ाकू विमान को लेकर कह दी बड़ी बात

पीएम मोदी ने राफेल लड़ाकू विमान पर बोलते हुए कहा कि देश को कमी महसूस हो रही है, आज पूरा हिंदुस्तान एक स्वर में कह रहा है कि अगर हमारे पास राफेल होता, तो क्या होता।

New Delhi, Mar 03 : पड़ोसी मुल्क पाक से संचालित होने वाले आतंकी शिविरों पर कार्रवाई और उसके बाद की घटनाओं के बाद पीएम मोदी ने शनिवार को राफेल विमानों पर अपनी चुप्पी तोड़ी है, उन्होने कहा कि देश राफेल की कमी महसूस कर रहा है, अगर भारत के पास ये लड़ाकू विमान होते, तो स्थिति कुछ और ही होती, इंडिया टुडे कान्क्लेव में मोदी ने कहा कि राफेल पर स्वार्थनीति और राजनीति की वजह से देश का बहुत नुकसान हुआ।

Advertisement

राफेल की कमी महसूस हो रही
पीएम मोदी ने राफेल लड़ाकू विमान पर बोलते हुए कहा कि देश को कमी महसूस हो रही है, आज पूरा हिंदुस्तान एक स्वर में कह रहा है कि अगर हमारे पास राफेल होता, तो क्या होता, मोदी ने कहा कि वो विपक्षियों को कहना चाहते हैं कि वो उनकी आलोचना करने और उनकी गलतियां निकालने के लिये स्वतंत्र हैं, लेकिन उन्हें देश के सुरक्षा हितों को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहिये।

Advertisement

इमरान खान की पार्टी ने कसा तंज
पीएम मोदी की इस बात पर पड़ोसी मुल्क के पीएम इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने तंज कसा है, उन्होने ट्वीट कर लिखा है कि सच ज्यादा समय तक नहीं छिपता, जब फेक न्यूज बनाने वाली मीडिया मशीनरी लगातार इतनी फर्जी खबरें फैला रही है, तो ऐसे में मोदी की जुबान फिसलने से पुष्टि होती है, कि हालिया झड़प में पाक भारत पर भारी पड़ा था।

Advertisement

हर कोई शांति चाहता है, मोदी युद्ध पर आमदा हैं
एक दूसके ट्वीट में पीटीआई ने लिखा कि मोदी को ये समझने की जरुरत है कि ये सब कोई कल्पना नहीं है। बीते बातों को याद करते हुए अलग नतीजों के लिये बेहतर एयरक्राफ्ट चाहते हैं, मोदी अपने सैनिकों को खतरे में डालते हैं, विडो मेकर्स(विधवा बनाने वाले) के नाम से कुख्यात जेट्स से फौजियों को भेजते हैं, और युद्ध का माहौल बनाते हैं, हर कोई शांति चाहता है, लेकिन वो युद्ध पर आमदा हैं।

राहुल गांधी ने साधा निशाना
मालूम हो कि राहुल गांधी ने राफेल लड़ाकू विमान से जुड़े बयान को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा है, उन्होने कहा कि मोदी की वजह से लड़ाकू विमान की आपूर्ति में विलंब हुआ, विंग कमांडर अभिनंदन जैसे बहादुर पायलट को पुराने विमान उड़ाकर अपना जीवन जोखिम में डालना पड़ा, कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्विटर पर लिखा, प्रिय प्रधानमंत्री, क्या आपको कोई शर्म नहीं है, आपने तीस हजार करोड़ रुपये चोरी करके अनिल अंबानी को दिये, राफेल के आने में देरी के लिये सिर्फ आप जिम्मेदार हैं, आपकी वजह से अभिनंदन जैसे बहादुर पायलट को पुराने विमान उड़ाकर अपना जीवन जोखिम में डालना पड़ रहा है।