विंग कमांडर अभिनंदन का जोश हाई, झूठे पाकिस्तान की खोल दी पोल

अभिनंदन की पसली टूट गई है, साथ ही विमान से जमीन पर गिरने की वजह से और भीड़ द्वारा पिटाई किये जाने की वजह से उन्हें अंदरुनी चोट भी है।

New Delhi, Mar 04 : पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान भले दावा कर रहा हो, कि विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान के साथ हिरासत में अच्छा बर्ताव किया गया, लेकिन ये पूरी तरह से झूठ है, खुद अभिनंदन ने इसकी पोल खोल दी है, उन्होने कहा कि पाक सेना ने हिरासत के दौरान उन्हें शारीरिक तो नहीं लेकिन मानसिक उत्पीड़न किया, अभिनंदन को दिल्ली में अभी दो दिन और अस्पताल में डॉक्टरों की निगरानी में रखा जाएगा, मंगलवार को उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है।

Advertisement

पसली टूटी, अंदरुनी चोट
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अभिनंदन की पसली टूट गई है, साथ ही विमान से जमीन पर गिरने की वजह से और भीड़ द्वारा पिटाई किये जाने की वजह से उन्हें अंदरुनी चोट भी है, जिनका डॉक्टर इलाज कर रहे हैं। विंग कमांडर के आंख और चेहरे पर भी कुछ जख्मों के निशान हैं, इनका एमआरआई किया गया है, जिसमें किसी गंभीर चोट के बारे में जानकारी नहीं मिली है।

Advertisement

रक्षा मंत्री ने मुलाकात
शनिवार को रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने आर्मी अस्पताल में विंग कमांडर से मुलाकात की थी, रक्षा मंत्री ने उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली, पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक विंग कमांडर ने वायुसेना के अधिकारियों को बताया कि पाकिस्तान की हिरासत में रहने के दौरान उन्हें शारीरिक तौर पर चोट नहीं दिया गया, लेकिन मानसिक तौर पर प्रताड़ित करने की खूब कोशिश की गई।

Advertisement

प्रोटोकॉल के तहत जांच
मेडिकल जांच के बाद इंडियन एयरफोर्स के बहादुर विंग कमांडर को प्रोटोकॉल के तहत कई अन्य जांच प्रक्रियाओं से भी गुजरना होगा, इस जांच में कई वरिष्ठ अधिकारियों के साथ-साथ वायुसेना के अधिकारी भी शामिल होंगे, विंग कमांडर से लंबी पूछताछ हो सकती है।

हिरासत में क्या-क्या हुई
प्रोटोकॉल के तहत पूछताछ में अधिकारी अभिनंदन से सवाल पूछेंगे, कि पाक फौज की हिरासत में उनके साथ क्या-क्या हुई, सिलसिलेवार ढंग से पूरे घटनाक्रम के बारे में जानकारी ली जाएगी, फिलहाल उन्हें डॉक्टर ने आराम करने की सलाह दी है, इसलिये अभी उनसे पूछताछ नहीं की जा रही है।