विंग कमांडर अभिनंदन से पाक सेना ने की थी जबरदस्‍ती, कहलवाई कई झूठी बातें, सामने आया इमरान खान का एक-एक झूठ

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दिल्‍ली के आर्मी अस्पताल में मेडिकल रूप से फिट होने का इंतजार कर रहे विंग कमांडर अभिनंदन ने बताया कि उन्‍हें पाकिस्‍तान सेना द्वारा मानसिक रूप से बहुत परेशान किया गया ।

New Delhi, Mar 04 : विंग कमांडर अभिनंदन की वतन वापसी के बाद से अब तक क्‍या कुछ हुआ, ये जानने के लिए देश उत्‍सुक है । उनसे मिले रक्षा मंत्री पहुंची, और रक्षा विभाग के कुछ और अधिकारियों ने अभिनंदन से मुलाकात की । पाक सेना लगातार ये दावा कर रही थी कि उसने विंग कमांडर के साथ बहुत अचछा बर्ताव किया है । अपने इस झूठ को सच दिखाने के लिए उसने विंग कमांडर की रिहाई से पहले एक वीडियो भी अपनी मीडिया में जारी किया । ये वीडियो देखकर ही साफ पता चल रहा है कि किस तरह से इसे भी दर्जनों कट के साथ तैयार किया गया ।

Advertisement

हुआ मानसिक उत्‍पीड़न
सूत्रों के हवाले से खबर है कि विंग कमांडर अभिनंदन के साथ हिरासत में भले शारीरिक उत्‍पीड़न ना किया गया हो लेकिन हिरासत के दौरान उन्‍हें मानसिक रूप से बहुत ज्‍यादा परेशान किया गया । सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दिल्‍ली के आर्मी अस्पताल में मेडिकल रूप से फिट होने का इंतजार कर रहे विंग कमांडर अभिनंदन ने बताया कि उन्‍हें पाकिस्‍तान सेना द्वारा मानसिक रूप से बहुत परेशान किया गया ।

Advertisement

मंगलवार को होंगे डिस्‍चार्ज
आपको बात दें अभिनंदन अभी एक दिन और दिल्‍ली में रहेंगे ।खर के अनुसार विंग कमांडर अभिनंदन को मंगलवार को डिस्चार्ज किया जा सकता है । इससे पहले मीउिया में आई खबर के अनुसार अभिनंदन की पसली टूटने, पीठ में अंदरुनी चोट के बारे में पता चला था । हालांकि ये चोट उनके विमान से गिरने के कारण, पाक सीमा में नागरिकों द्वारा पीटे जाने के कारण भी हो सकती है । विंग कमांडर की तस्‍वीरों में उनकी आंख में चोट साफ तौर पर देखी जा सकती थी । उनका एमआरआई भी कराया गया है, हालांकि किसी गंभीर चोट की जानकारी नहीं मिली है ।

Advertisement

रक्षा मंत्री ने की मुलाकात
विंग कमांडर अभिनंदन से मिलने शनिवार को रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पहुंची थी । आर्मी हॉस्पिटल में रक्षा मंत्री ने फज्ञइटर पायलट से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली । मीडिया को मिली एक जानकारी के अनुसार विंग कमांडर ने वायुसेना के अधिकारियों को बताया कि पाकिस्तान की हिरासत में रहने के दौरान उन्हें शारीरिक तौर पर प्रताड़ित नहीं किया गया, लेकिन मानसिक तौर पर काफी प्रताड़ित किया गया। बहरहाल अभिनंदन अब भारत में हैं और सकुशल हैं , उन्‍हें मेडिकल जांच के बाद भी कई अन्य जांच प्रक्रियाओं से भी गुजरना होगा । जिसमें डीप ब्रीफिंग शामिल है । पाक सीमा में उतरने से लेकर रिहा होने तक सिलसिलेवार तरीके से उन्‍हें सब कुछ अधिकरियों को बताना होगा ।