इन भारतीय राजनेताओं को भारत से ज्यादा पाक मीडिया में मिल रही तरजीह, हो रही खूब वाह-वाही

अमित शाह के इस बयान के बाद आप संयोजक ने उन पर हमला बोल दिया, उन्होने ट्विटर पर लिखा कि क्या अमित शाह के मुताबिक सेना झूठ बोल रही हैं।

New Delhi, Mar 05 : पाक सीमा के भीतर चलने वाले आतंकी शिविरों पर हुए एयर स्ट्राइक के बाद भारत में जो कुछ भी चल रहा है, उसे पाकिस्तानी मीडिया हाथों-हाथ उठा रही है, वायुसेना की कार्रवाई में कितने आतंकी मारे गये, इस पर राजनीति हो रही है। विपक्ष के कई नेता इस पर सवाल उठा रहे हैं, जिसे लेकर पड़ोसी मुल्क की मीडिया अपने समाचार में खूब जगह दे रही है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से लेकर नवजोत सिंह सिद्धू तक के बयान पाक टीवी चैनलों पर खूब जगह पा रहे हैं।

Advertisement

भारतीय राजनेता उठा रहे सवाल
बालाकोट में हुई एयर स्ट्राइक के बाद कई विपक्षी दलों ने ये सवाल पूछा है कि एयर स्ट्राइक में कितने आतंकी मारे गये, खासतौर से कांग्रेस मोदी सरकार पर हमलावर है, राहुल गांधी से लेकर पी चिदंबरम, कपिल सिब्बल और सिद्धू जैसे नेता खुलकर आवाज उठा रहे हैं, इसके अलावा ममता बनर्जी और केजरीवाल ने भी सरकार से सबूत सार्वजनिक करने की मांग की है। बीते दिन बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने दावा किया था कि हमले में 250 से ज्यादा आतंकी मारे गये।

Advertisement

केजरीवाल का शाह पर हमला
अमित शाह के इस बयान के बाद आप संयोजक ने उन पर हमला बोल दिया, उन्होने ट्विटर पर लिखा कि क्या अमित शाह के मुताबिक सेना झूठ बोल रही हैं, सेना ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि कोई मरा या नहीं या कितने मरे, ये नहीं बताया जा सकता, अपने चुनावी फायदे के लिये क्या अमित शाह और बीजेपी भारतीय सेना को झूठा बोल रहे हैं, देश को सेना पर भरोसा है, क्या शाह और बीजेपी को सेना पर भरोसा नहीं। केजरीवाल का ये ट्वीट पाक में भी जमकर चल रहा है,

Advertisement

पाक मीडिया दे रही तवज्जो
पूर्व वित्त मंत्री कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चिदंबरम ने सोमवार को कहा था कि भारत के गौरवान्वित नागरिक होने के नाते उन्हें बालाकोट में हुए एयर स्ट्राइक पर पूरा भरोसा है, लेकिन मारे गये आतंकियों की संख्या किसने बताई, तो कपिल सिब्बल द्वारा आतंकियों की संख्या पूछे जाने पर भी पाक मीडिया खूब तवज्जो दे रहा है। कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा कि ऐसी कौन सी जानकारी है, जो अमित शाह के पास है, लेकिन सरकार के पास नहीं है। बीजेपी वायुसेना द्वारा किये गये एयर स्ट्राइक का चुनावी लाभ लेना चाहती है।

काटजू का ट्वीट
सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज मार्कण्डेय काटजू के एक ट्वीट को भी पाक मीडिया में खूब तवज्जो मिल रहा है, हालांकि सोशल मीडिया पर उन्हें आलोचना का सामना करना पड़ रहा है, काटजू ने ट्विटर पर लिखा कि जब मैंने पाक को फर्जी और कृत्रिम देश कहा था, तो किसी पाकिस्तानी ने मुझे गाली नहीं दी थी। अब मैंने इमरान खान की तारीफ की, तो दर्जनों भारतीयों ने मुझे खूब गाली दी, मुझे देशद्रोही, सनकी और पाकिस्तान परस्त कहा गया, अब आप बताइये कि कौन ज्यादा परिपक्व है।