चुनाव ऐलान से पहले बढा बीजेपी का कुनबा, दिग्गज सांसद अपने समर्थकों के साथ शामिल

जय पांडा को ओडिशा के बड़े और जनाधार वाले नेताओं में गिना जाता है, प्रदेश के 20-22 विधानसभा सीटों पर उनका प्रभाव माना जाता है।

New Delhi, Mar 05 :  जैसे -जैसे लोकसभा चुवाव नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे तमाम राजनीतिक पार्टियों ने भी तैयारियां तेज कर दी है। सभी दल अपने खेमे को मजबूत करने के लिये दूसरे दलों के नेताओं को अपनी पार्टी में शामिल करने में लगे हुए हैं, बीजेपी इस बार पूर्वी भारत पर खास नजर रखे हुए है, ओडिशा की सत्ताधारी बीजेडी के पूर्व नेता जय पांडा के बारे में पहले से ही कयास लगाये जा रहे थे, कि वो बीजेपी में शामिल हो सकते हैं, सोमवार को औपचारिक रुप से वो बीजेपी में शामिल हो गये।

Advertisement

बीजेडी ने निकाला था
बताया जा रहा है कि सीएम नवीन पटनायक से मतभेद के बाद उन्हें बीजू जनता दल से निकाला गया था, जय पांडा दो बार राज्यसभा सांसद रहे, 2009 में लोकसभा का चुनाव लड़ा था, फिर 2014 में भी केन्द्रपाड़ा से सांसद चुने गये, पार्टी से निकालते हुए बीजेडी ने कहा था कि वो पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल हैं, वो परोक्ष और प्रत्यक्ष रुप से पार्टी को नुकसान पहुंचा रहे हैं।

Advertisement

दूसरी सीटों पर भी प्रभाव
आपको बता दें कि जय पांडा को ओडिशा के बड़े और जनाधार वाले नेताओं में गिना जाता है, प्रदेश के 20-22 विधानसभा सीटों पर उनका प्रभाव माना जाता है, अगर संसदीय सीट के हिसाब से देखा जाए, तो ओडिशा में दो से तीन संसदीय क्षेत्र पर उनका प्रभाव पड़ सकता है, माना जा रहा है कि उनके बाद उनके कुछ करीबी विधायक भी बीजेडी छोड़ बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

Advertisement

बीजेपी के लिये बड़ी सफलता
लोकसभा चुनाव के ऐलान से पहले ही ओडिशा में बीजेपी के लिये बड़ी सफलता मानी जा रही है, आपको बता दें कि पिछले कुछ समय में पार्टी का ग्राफ यहां तेजी से बढा है, अब उन्हें ऐसे चेहरे भी मिल रहे हैं, जिसकी बदौलत लोगों को लुभाया जा सकता है। राजनीतिक पंडितों का कहना है कि जय पांडा का बीजेपी में शामिल होने नवीन पटनायक के लिये बड़ा झटका है।