सामने आया पाकिस्तान का सबसे बड़ा झूठ, सरकार के बयान पर सेना ने कही ये बात

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अपने साक्षात्कार में कहा था कि मसूद अजहर पाकिस्तान में ही है, साथ ही उन्होने ये भी दावा किया था कि जैश सरगना बेहद बीमार है।

New Delhi, Mar 07 : पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान ने एक बार फिर से फरेब का खेल खेला है, पाक सेना ने बुधवार को दावा किया, कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद को पाकिस्तान में कोई वजूद नहीं है, आपको बता दें कि पाक सेना का ये दावा पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के उस बयान के सिर्फ चार दिनों के बाद आया है, जब उन्होने कहा था कि प्रधानमंत्री इमरान खान जैश मुखिया मसूद अजहर के संपर्क में हैं।

Advertisement

मीडिया से बात करते हुए दावा
पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने सीएनएन से बात करते हुए दावा किया, कि जैश-ए-मोहम्मद पाक में मौजूद नहीं है, इससे चार दिन पहले विदेश मंत्री ने बीबीसी से बात करते हुए कहा था कि पुलवामा हमले को लेकर पाक सरकार ने जैश नेतृत्व से बात की थी, उन्होने पुलवामा हमले में जैश की भागीदारी होने से इंकार किया था, साथ ही कुरैशी ने ये भी स्वीकार किया था कि मसूद अजहर पाकिस्तान में ही है।

Advertisement

बीमार है मसूद
पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अपने साक्षात्कार में कहा था कि मसूद अजहर पाकिस्तान में ही है, साथ ही उन्होने ये भी दावा किया था कि जैश सरगना बेहद बीमार है, वो इतना बीमार है कि घर से बाहर भी नहीं निकल पा रहा है, फिलहाल उसका इलाज जारी है।

Advertisement

गफूर का दावा
खास बात ये है कि पाक सेना प्रवक्ता गफूर का ये दावा घरेलू मामलों के मंत्रालय के एक दिन पहले के बयान के बाद आया है, जिसमें कहा गया था कि उन्होने मसूद अजहर के भाई और बेटे को संदिग्ध आतंकी संबंधों के शक में निवारक हिरासत में ले लिया है।

पुलवामा में आतंकी हमला
आपको बता दें कि बीते महीने 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आत्मघाती हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गये थे, इसके बाद से पाक पर वैश्विक स्तर से दबाव बनने लगा, वो अपनी जमीन पर आतंकी संगठनों को सहयोग और समर्थन देना बंद करे।