पूर्व राष्ट्रपति ने खोल दी पाक की पोल, जैश से सरकार के गहरे रिश्ते, भारत में  कई बार करवाये हमले

परवेज मुशर्रफ से पूछा कि उन्होने अपने कार्यकाल में जैश-ए-मोहम्मद पर कार्रवाई क्यों नहीं की, तो पूर्व राष्ट्रपति ने जबाव देते हुए कहा कि उस समय पाकिस्तान के हालात अलग थे।

New Delhi, Mar 07 : पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने अपने ही देश की पोल खोल दी है, बुधवार को पाकिस्तानी मीडिया के एक पत्रकार से बात करते हुए उन्होने बड़ा खुलासा किया है, उन्होने कहा कि पाक ने भारत में हमले के लिये कई बार जैश-ए-मोहम्मद का इस्तेमाल किया है, उन्होने स्पष्ट शब्दों में कहा कि मेरे कार्यकाल में पाक की खुफिया एजेंसी ने भारत पर हमलों को अंजाम देने के लिये कई बार आतंकी संगठन जैश की मदद ली।

Advertisement

पाकिस्तानी पत्रकार से बात
बुधवार को पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने पाकिस्तानी पत्रकार नदीम मलिक से बात की, जिसमें उन्हें आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद पर कार्रवाई का स्वागत किया, पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि जैश-ए-मोहम्मद ने साल 2003 में उन्हें भी मारने की कोशिश की थी, मुशर्रफ के मुताबिक दो बार उनकी हत्या की कोशिश हुई, लेकिन दोनों बार वो बच गये।

Advertisement

कार्रवाई क्यों नहीं की
पाकिस्तानी पत्रकार ने जब परवेज मुशर्रफ से पूछा कि उन्होने अपने कार्यकाल में जैश-ए-मोहम्मद पर कार्रवाई क्यों नहीं की, तो पूर्व राष्ट्रपति ने जबाव देते हुए कहा कि उस समय पाकिस्तान के हालात अलग थे, भारत और पाक दोनों एक-दूसरे पर बमबारी करते थे, इसी वजह से पाक सरकार ने जैश का इस्तेमाल भारत के खिलाफ करना शुरु किया।

Advertisement

पुलवामा में हमला
मालूम हो कि बीते 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर आत्मघाती हमला हुआ, जिसमें 40 जवान शहीद हो गये, हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी, जबकि पाकिस्तानी सरकार भारत से सबूत मांगती रही, अब एक बार फिर से मुशर्रफ ने पाक सरकार की कलई खोल दी है।

मसूद अजहर का ऑडियो क्लिप
आपको बता दें कि आज जैश-ए-मोहम्मद सरगना मौलाना मसूद अजहर से जुड़ा एक ऑडियो क्लिप वायरल हो रहा है, जिसमें मसूद द्वारा लिखे गये स्टेटमेंट को उनके प्रवक्ता सैफुल्लाह पढ रहा है, इसमें बताया गया है कि मसूद अजहर अभी जिंदा है, पूरी दुनिया में उनके मरने की खबर चल रही है , मालूम नहीं जब तक ये ऑडियो क्लिप आप लोगों तक पहुंचेगा, तब मैं जिंदा रहूंगा या नहीं।