एक साधारण परिवार की लड़की को मुख्‍यमंत्री ने बनाया अपने घर की बहू, पत्‍नी संग बारात में लगाए जमकर ठुमके

पूरा परिवार बेहद खुश है कि बेटी इतने बड़े घर में बहू बनकर जा रही है । पीहू अपने इस नए परिवार को लेकर बहुत उत्‍साहित भी है । हर कोई उन्‍हे बधाई दे रहा है ।

New Delhi, Mar 09 : झारखंड के सीएम रघुवर दास ने एक मिसाल पेश की है । उनके घर की बहू एक साधारण मध्‍यम वर्गीय से संबंध रखती हैं । रायपुर की इस लड़की से सीएम ने अपने बेटे के शादी की बात चलाई । फेसबुक के जरिए पूरी बात आगे बढ़ी । 8 मार्च को रघुवर दास के बेटे ललित की बात रायुपर की पूर्णिमा के घर पहुंची । मुख्‍यमंत्री जी ने बेटे की शादी में जमकर ठुमके लगाए । वहीं बड़े राजनीतिक परिवार में रिश्ता होने पर पीहू ने मीडिया को कहा कि वो जैसी हैं वैसी ही रहेंगी । शादी के बाद भी कुछ नहीं बदलेगा ।

Advertisement

सामान्‍य परिवार से हैं पूर्णिमा
रघुवार दास की बहू पीहू यानी पूर्णिमा साहू एक बेहद साधारण परिवार से संबंध रखती हैं । ऐसे मेंराज्‍य के सबसे बड़े राजनीति परिवार में जाना पूरे परिवार के लिए किसी जश्‍न से कम नहीं । पूर्णिमा की हल्‍दी, मेहंदी से लेकर सभी रीति रिवाज बहुत ही जोश के साथ संपन्‍न हुए । पूरा परिवार बेहद खुश है कि बेटी इतने बड़े घर में बहू बनकर जा रही है । पीहू अपने इस नए परिवार को लेकर बहुत उत्‍साहित भी है । हर कोई उन्‍हे बधाई दे रहा है ।

Advertisement

बिजनेस करते हैं पूर्णिमा के पापा
परिवार की बात करें तो पीहू के पिताजी भागीरथी साहू बिजनेसमैन हैं और मां कौशल्या साहू बतौर टीचर कार्यरत हैं । पूर्णिमा ने महंत लक्ष्मी नारायण दास कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है । पढ़ाई के साथ-साथ वो टीचिंग भी करती रहीं ।  पूर्णिमा बताती हैं कि उनकी बड़ी मम्मी की देवरानी की बेटी की मैरिज रांची में हुई है, जिन्हें मैं दीदी कहती हूं । मेरे ससुर यानी कि रघुवर दास उनके मामा ससुर हैं ।

Advertisement

फेसबुक से बढ़ी जानपहचान और बढ़ी बात
पूर्णिमा ने बताया कि रघुवर दास जी और उनका पूरा परिवार छत्तीसगढ़ से ही बहू चाह रहा था । पूर्णिमा ने बताया कि उनकी दीदी ने पहली बार फेसबुक पर उन्‍हें । उन्होंने मैसेंजर के जरिए मैसेज किया । फिर एक दिन कहा कि पीहू के लिए रिश्ता आया है आप बात कर लीजिए । पीहू ने बताया कि जब बड़े पापा ने रिश्ते की बात की तो पहले तो सब सकपका गए । राज्‍य के मुख्‍यमंत्री के बेटे का रिश्‍ता । हालांकि इसके बाद दोनों परिवारों में बात हुई, हमने एक दूसरे को देखा ओर ये रिश्‍ता हो गया ।

10 मार्च को रिसेप्‍शन
ललित दास और पूर्णिमा की सगाई का समारोह होटल वेव इंटरनेशनल में किया गया था । आपको बता दें ललित दास ने रांची स्थित बीआईटी मेसरा से पढ़ाई की है और वो टाटा स्टील में एचआरएम विभाग में असिस्टेंट मैनेजर हैं । ललित रघुवर दास के दो बच्‍चों में सबसे छोटे हैं । आपको बता दें रघुवर दास के बेटे की शादी का रिसेप्शन 10 मार्च को एग्रिको के ट्रांसपोर्ट मैदान व एग्रिको क्लब हाउस में होगा । रिसेप्‍शन में अन्‍य दलों के सांसद-विधायक, मंत्री, कॉरपोरेट हस्तियों का जमावड़ा रहेगा ।