हो गई सीट फाइनल, लोकसभा के लिए प्रधानमंत्री यहां से लड़ेंगे चुनाव, संसदीय बोर्ड ने लिया फैसला

इस बार खबरें तेज थीं कि पीएम मोदी ओडिशा के पुरी लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ सकते हैं । लेकिन अब इस खबर के बाद सारी अटकलों पर पूर्ण पिराम लग गया है ।

New Delhi, Mar 09 : प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी किस लोकसभा सीट से इस बार चुनाव में हाथ आजमाएंगे । वडोदरा या वाराणसी । ये सवाल सभी के जहन में है । पिछले चुनाव में प्रधानमंत्री ने वाराणसी और वडोदरा दोनों ही सोटों से चुनाव लड़ा था और जबरदस्‍त तरीके से जीत दर्ज की थी । हालांकि बाद में उन्‍होंने वडोदरा सीट को छोड़ दिया था । इस बार बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में फैसला लिया गया है कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी उत्‍तर प्रदेश से ही चुनाव मैदान में ताल ठोकेंगे और काशी विश्‍वनाथ की धरती से चुनाव समर में उतरेंगे ।

Advertisement

संसदीय बोर्ड में लिया गया फैसला
बीजेपी की संसदीय बोर्ड की बैठक प्रधानमंत्री की संसदीय सीट को लेकर फेसला किया गया ।शुक्रवार को दिल्ली में संसदीय बोर्ड की तीन घंटे से भी दे तक चली बैइक में ये तय किया गया कि पीएम बनारस सीट से ही चुनाव लड़ेंगे । इस बार खबरें तेज थीं कि पीएम मोदी ओडिशा के पुरी लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ सकते हैं । लेकिन अब इस खबर के बाद सारी अटकलों पर पूर्ण पिराम लग गया है ।

Advertisement

आम आदमी पार्टी से केजरीवाल ने दी थी टक्‍कर
साल 2014 के लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी ने वाराणसी से चुनाव जीते थे तो वहीं वहां दूसरे नंबर पर रहे थे आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल । आप संयोजक अरविंद केजरीवाल को यहां पीएम मोदी ने तीन लाख 71 हजार वोटों से हराया था । प्रधानमंत्री को कुल पांच लाख 81 हजार वोट मिले थे । वहीं वाराणसी से कांग्रेस के प्रतयाशी अजय राय की जमानत तक जब्त हो गई थी । उन्हें सिर्फ 75 हजार के लगभग वोट मिले थे । आपको बता दें इस बार अरविंद केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ रहे हैं ।

Advertisement

बीजेपी लेगी कड़े फैसले
बीजेपी की संसदीय बोर्ड की बैठक में यह भी फैसला हुआ कि टिक बहुत ही सावधानी से बांटा जाएगा । इस बार टिकट का आधार जिताऊ उम्‍मीदवार होगा । वहीं 75 साल की उम्र पार कर चुके उम्‍मीदवारों को टिकट मुश्किल ही मिलेगा । बीजेपी के जनरल सेक्रेटरी भुपेंद्र यादव ने मीडिया को बताया कि झारखंड में लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी और एनडीए गठबंधन में शामिल हुई सुदेश महतो की आजसू में समझौता हुआ है । यहां बीजेपी 13 सीटों पर चुनाव लड़ रही है तो वहीं 1 सीट आजसू को दी गई है ।