क्यों दोबारा बनेगी मोदी सरकार? बटी हुई है विश्लेषकों की राय

मोदी सरकार के कार्यकाल में जेएनयू खूब सुर्खियों में रहा है, यहां राष्ट्रद्रोह जैसे मुद्दे भी उठे, कुछ लोगों पर देश विरोधी नारेबाजी करने का आरोप भी लगा।

New Delhi, Mar 10 : जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे हर किसी के मन में एक ही सवाल है कि क्या मोदी दोबारा सत्ता में लौट पाएंगे, कुछ लोगों का कहना है कि अकेले बीजेपी सत्ता के जादूई आंकड़े को नहीं छू पाएगी, मोदी को दोबारा गद्दी पर लाने के लिये एक अभियान शुरु किया गया है, जिसे Academics4NaMo का नाम दिया गया है। इस अभियान के तहत 300 से ज्यादा प्रोफेसर और शोधकर्ता इसका समर्थन कर रहे हैं।

Advertisement

मोदी विरोधियों का आवाज दबाना
इस अभियान को आगे ले जा रहे लोग मंगलवार को दिल्ली के अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में इकट्ठा हुए, इन लोगों का मकसद है, वैसे आवाजों को दबाना जो मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनने का विरोध कर रहे हैं, ये सभी लोग दोबारा एक बार फिर से 14-15 मार्च को मिलने वाले हैं, जहां सौ लोगों के लिये एक वर्कशॉप रखा गया है, जो कि बाद में पीएम मोदी के पक्ष में बात करेंगे।

Advertisement

मोदी समर्थकों का विरोध
दूसरी ओर जेएनयू प्रोफेसर जी अरुणिमा ने भी एक ऑनलाइन अभियान शुरु किया है, जिसका मकसद है मोदी के समर्थन करने वाले लोगों का विरोध करना, उन्होने तीन हजार शिक्षाविदों से अपील की है, कि हर आदमी तीन सौ लोगों को मोदी विरोध करने के लिये कहे, खासकर उन्हें मोदी विरोध के लिये तैयार करें, जो अब तक उनके समर्थक हैं।

Advertisement

जेएनयू सुर्खियों में रहा है
मोदी सरकार के कार्यकाल में जेएनयू खूब सुर्खियों में रहा है, यहां राष्ट्रद्रोह जैसे मुद्दे भी उठे, कुछ लोगों पर देश विरोधी नारेबाजी करने का आरोप भी लगा, हालांकि बाद में कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दिया, सिर्फ जेएनयू ही नहीं बल्कि हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी और अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी भी मोदी के कार्यकाल में गलत वजहों से सुर्खियों में रहा।

मोदी के पक्ष में
मोदी समर्थकों का कहना है कि उनके पास वो सारे तथ्य मौजूद है, जो बताता है कि नरेन्द्र मोदी ने पिछले पांच साल में अच्छा काम किया है, सबका साथ सबका विकास सिर्फ नारा नहीं बल्कि उसे जमीन पर उतारा गया है। Academics4NaMo कोर कमेटी के एक सदस्य डॉ. स्वदेश सिंह का कहना है कि अच्छे काम को लेकर हम जनता के बीच जाएंगे, वेबसाइट्स के लिये लेख लिखेंगे, साथ ही लोगों को सरकार की उपलब्धियां बताएंगे, ताकि फिर से मोदी सत्ता में आ सके।