इस सीट पर कुमार विश्वास बनाम रॉबर्ट वाड्रा हो सकता है चुनाव, कविराज बदल सकते हैं ठिकाना

कुमार विश्वास अभी भी आप के सदस्य हैं, इसके बावजूद अकसर वो प्रत्यक्ष और परोक्ष रुप आप संयोजक पर निशाना साधते रहते हैं।

New Delhi, Mar 10 : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के बाद अब कांग्रेस कार्यकर्ता उनके पति रॉबर्ट वाड्रा से भी सक्रिय राजनीति में उतरने की गुजारिश कर रहे हैं, एक महीने के भीतर यूपी में वाड्रा की राजनीति में स्वागत करते हुए पोस्ट देखे जा रहे हैं, ताजा मामला गाजियाबाद का है, जहां पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पोस्टर लगाये हैं, इससे पहले मुरादाबाद में भी पोस्टर लगाये गये थे, ऐसे में सवाल उठ रहा है कि क्या 2019 आम चुनाव में कुमार विश्वास बनाम रॉबर्ट वाड्रा चुनाव होगा।

Advertisement

यूथ कांग्रेस ने लगवाये पोस्टर
शनिवार को गाजियाबाद के कौशाम्बी मेट्रो स्टेशन के बाहर कुछ पोस्टर लगाये गये हैं, जिन पर लिखा है, गाजियाबाद करे पुकार, रॉबर्ट वाड्रा अबकी बार, इस पोस्टर के मुताबिक इन्हें गाजियाबाद युवा कांग्रेस ने लगवाये हैं। इन पोस्टरों के साथ ही ये चर्चा ने भी जन्म ले लिया है कि क्या इस बार कुमार बनाम वाड्रा होगा।

Advertisement

गाजियाबाद से कुमार विश्वास का नाम
आप नेता और कवि कुमार विश्वास राजनीतिक रुप से इन दिनों साइडलाइन हैं, कहा जा रहा है कि लोकसभा चुनाव से पहले वो बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं, इतना ही नहीं उनके गाजियाबाद से चुनाव लड़ने की भी चर्चा है। कुमार विश्वास ने साल 2014 में राहुल गांधी के खिलाफ अमेठी से चुनाव लड़ा था। लेकिन इन दिनों कुमार अपनी ही पार्टी में साइडलाइन हैं, वो ना तो पार्टी के कार्यक्रमों में दिखते हैं और ना ही पार्टी उन्हें ज्यादा भाव देती है।

Advertisement

केजरीवाल पर साधते रहते हैं निशाना
कुमार विश्वास अभी भी आप के सदस्य हैं, इसके बावजूद अकसर वो प्रत्यक्ष और परोक्ष रुप आप संयोजक पर निशाना साधते रहते हैं, हालांकि कविता के मंचों पर वो इस बात का भी उपहास उड़ाते हैं, कि उनके बीजेपी में जाने की चर्चा है। बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि कुमार की विचारधारा काफी हद तक बीजेपी से मेल खाती है, इसलिये पार्टी की कोशिश है, कि वो बीजेपी में आ जाएं।

वी के सिंह हैं मौजूदा सांसद
आपको बता दें कि पूर्व सेनाअध्यक्ष जनरल वीके सिंह गाजियाबाद के मौजूदा सांसद हैं, कहा जा रहा है कि इस बार उनकी सीट बदली जाएगी, उन्हें भिवानी-महेन्द्रगढ (हरियाणा) सीट से चुनावी मैदान में उतारा जाएगा, जबकि गाजियाबाद से कुमार विश्वास को चुनाव लड़ने के लिये कहा जाएगा, हालांकि ये सिर्फ कयास और अटकलें हैं, अगले कुछ दिनों में साफ हो जाएगा, कि ये महज अफवाह है, या इसमें कुछ सच्चाई भी है।