ऑस्‍ट्रेलिया के साथ आखिरी वनडे से ठीक पहले DDCA का बड़ा फैसला, कोहली-सहवाग-गंभीर की सहमति

आपको बता दें डीडीसीए की ओर से पहले ये फैसला लिया गया था कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले पांचवें वनडे मैच के दौरान ही दिल्ली के इन दिग्गजों को सम्मानित किया जाएगा ।

New Delhi, Mar 12 : पुलवामा में हुए आतंकी हमले में मारे गए 40 जवानों के शहीद होने का गम हर देशवासी को है । इस घटना ने पूरे देश को एकजुट किया और सभी ने अपनी अपनी तरफ से मदद शहीदों के परिवार तक भिजवाई । प्राइवेट कंपनियां, सरकारी कंपनियों के कर्मचारियों, अन्‍य संस्‍थानों में काम करने वाले लोगों ने अपनी तनख्‍वाह का एक हिस्‍सा भी शहीदों की मदद को पहुंचाया । वहीं इस दौरान होने वाले कार्यक्रम भी रद्द कर दिए । एक ऐसी ही पहल डीडीसीए की ओर से भी की गई है ।

Advertisement

सम्‍मान समारोह किया गया रद्द
पुलवामा में मारे गए शहीदों के लिए डीडीसीए ने बुधवार को होने वाले कोहली, गंभीर और सहवागको सम्मानित करने के कार्यक्रम को रद्द कर दिया है । दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ ने ये फैसला लिया है कि कप्तान विराट कोहली के अलावा वीरेन्द्र सहवाग और गौतम गंभीर को सम्मानित करने का कार्यक्रम रद्द किया जाएगा । आपको बता दें डीडीसीए की ओर से पहले ये फैसला लिया गया था कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले पांचवें वनडे मैच के दौरान ही दिल्ली के इन दिग्गजों को सम्मानित किया जाएगा ।

Advertisement

आईपीएल आयोजकों के ऐलान के बाद लिया फैसला
दरअसल डीडीसीए का फैसला तब आया है जब बीसीसीआई की ओर से इस साल आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी को रद्द कर इसमें खर्च होने वाला सारा बजट शहीदों के परिवार को दिए जाने का ऐलान किया गया । इस वर्ष आईपीएल की शुरुआत रंगारंग समारोह के साथ नहीं होगी । पिछले कुछ सालों से आईपीएल की हर ओपनिंग सेरमनी बेहद ही भव्‍य होती आई है, लेकिन इस बार ऐसा ना करने का फैसला किया गया है ।

Advertisement

पुलिस शहीद कोष में दिया गया फंड
पूरे मामले में डीडीसीए के अध्यक्ष रजत शर्मा ने कहा – ‘‘ कोहली, सहवाग और गंभीर को सम्मानित करने की हमारी योजना थी लेकिन बीसीसीआई द्वारा आईपीएल के उद्घाटन समारोह रद्द करने के फैसले के बाद हमने भी इसे रद्द करने का फैसला किया है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ हमने दिल्ली पुलिस शहीद कोष में 10 लाख रुपये दान करने का फैसला किया है. 90 प्रतिशत टिकट को बिक्री के लिए रखा गया था और सभी टिकट बिक गये है.’’

आर्मी कैप पहनकर खेला था मैच, मैच फस की थी डोनेट
8 मार्च को रांची स्‍टेडियम में खेले गए मैच में इंडियन टीम आर्मी कैप लगाकर खेलने उतरी थी । इस मैच में, महेन्‍द्र सिंह धोनी ने टीम मेंबर्स को आर्मी कैप दी थी । वहीं कोहली ने धोनी को कैप पहनाई थी । इस मैच की फस भी सभी खिलाडि़यों ने शहीदों की मदद के लिए दान दी थी ।