भारतीय फौज ने पाक को सिखाया सबक, कश्मीर में आतंकियों के टूट गये  मनोबल, ये रहे सबूत

पिछले दिनों भारतीय सेना ने पाकिस्तान को जिस तरह से सबक सिखाया है, उसके बाद से उसका मनोबल टूटा है।

New Delhi, Mar 12 : पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय सेना की रणनीति ने अब रंग दिखाना शुरु कर दिया है, कश्मीर घाटी में आतंकियों की भर्ती में बेहद कमी आई है, आपको बता दें कि कश्मीर घाटी में भारतीय फौज ऑपरेशन ऑलआउट चला रही है, आतंकियों के जनाजे में भी भीड़ कम होती जा रही है, साथ ही आतंकी बनने के लिये उकसाने वाले लोगों के खिलाफ भी एक्शन लिया जा रहा है, जिसका परिणाम अब दिखने लगा है।

Advertisement

पाक को सबक
पिछले दिनों भारतीय सेना ने पाकिस्तान को जिस तरह से सबक सिखाया है, उसके बाद से उसका मनोबल टूटा है, बताया जा रहा है कि हुर्रियत नेताओं के खिलाफ एक्शन से भटके हुए युवा पर रास्ते पर आते दिख रहे हैं, आतंकियों की भर्ती में कमी आई है। भारतीय सेना लगातार पाक के खिलाफ एक्शन ले रही है।

Advertisement

आतंकी भर्ती में कमी
भारतीय सेना के सूत्रों के अनुसार मिली जानकारी में दावा किया जा रहा है कि पिछले साल नये आतंकी बनने के लिये खूब भर्तियां हुई थी, लेकिन इस नये साल में आतंकियों की संख्या लगातार घटती जा रही है, फौज की ताबड़तोड़ कार्रवाई की वजह से आतंकियों का मनोबल टूट रहा है, हालांकि कुछ लोग अभी भी युवाओं को भड़काने का काम कर रहे हैं।

Advertisement

भाषणबाज भी लग रहे ठिकाने
कश्मीरी युवाओं के दिमाग में जहर भरने का काम कुछ लोग करते हैं, जो जहरीले भाषण देते हैं, उन्हें फौज और सरकार के खिलाफ भड़काते हैं, वैसे लोगों के खिलाफ भी एक्शन लिया जा रहा है, कश्मीर घाटी में ऐसे भाषणबाज खासकर आतंकियों के जनाजे को अवसर मानते हैं, वो युवाओं को आतंकी के मौत का बदला लेने का बात कह बंदूक थमा देते हैं, जिसकी वजह से वो रास्ता भटक जाता है।