पुलवामा के गुनहगारों को सेना ने पहुंचाया जहन्‍नुम, कामरान के बाद पुलवामा का दूसरा मास्‍टरमाइंड भी ढेर

तब से अब तक 18 आतंकियों को मार गिराया गया है । ढिल्‍लन ने जानकारी देते हुए कहा कि सोमवार को ही जम्मू-कश्मीर के त्राल में आतंकी मुदस्सिर को ढेर किया गया ।

New Delhi, Mar 12 : पुलवामा आतंकी हमले को लेकर सुरक्षा बलों की ओर से सोमवार को साझा प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की गई । सेना ने जानकारी देते हुए बताया कि इस हमले के दोनों मास्टरमाइंड को उनकी असली जगह पहुंचा दिया गया है । सेना ने अपनी कार्रवाई में पुलवामा हमले के दूसरे मास्टरमाइंड मुदस्सिर को भी उसके दोस्‍त कामरान के पास जहन्‍नुम पहुंचा दिया है । पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान मारे गए थे, जिसके बाद से घाटी में लगातार सेना एक्‍शन मोड में हैं । अब तक जैश की करीब 18 आतंकियों को मारे जाने की जानकारी सेना की ओर से दी गई ।

Advertisement

आतंकियों पर बड़ी कार्रवाई
भारतीय सेना की ओर से की गई इस साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में एलान किया गया है कि 14 फरवरी कोकिए गए पुलवामा हमले के दोनों मास्टरमाइंड को सेना ने मार गिराया है । मीडिया कॉन्‍फ्रेंस में लेफ्टिनेंट जनरल के जे एस ढिल्लन ने बताया कि पुलवामा हमले के बाद से सेना लगातार आतंकियों को अपना निशाना बना रही है । तब से अब तक 18 आतंकियों को मार गिराया गया है । ढिल्‍लन ने जानकारी देते हुए कहा कि सोमवार को ही जम्मू-कश्मीर के त्राल में आतंकी मुदस्सिर को ढेर किया गया ।

Advertisement

पुलवामा हमले का मास्‍टरमाइंड था मुदस्सिर
आपको बता दें सेना के मुताबिक पुलवामा हमले का सूत्रधार यहीं आतंकी मुदस्सिर था । मुदस्सिर जैश एक मोहम्‍मद का कमांडर था और उसने आतंकी कामरान उर्फ गाजी राशिद के मिलकर पुलवामा हमले को प्‍लान किया था । लेफ्टिनेंट जनरल कंवलजीत सिंह ढिल्लन के मुताबिक सारी साजिश इसी के इशारे पर रची गई थी । वहीं कश्मीर के आईजी एस पी पाणि ने बताया कि मुदस्सिर अहमद खान का मारा जाना जैश के लिए एक बड़ा झटका है, जैश के आतंकियों का एक-एक कर नामों निशा घाटी से मिटा दिया जाएगा । पिछले 70 दिनों में सेना ने 44 आतंकियों का मार गिराने की भी जानकारी दी ।

Advertisement

पाक की नापाक कोशिशें जारी
वहीं लेफ्टिनेंट जनरल के जे एस ढिल्लन ने ये भी बताया कि पाकिस्‍तान लगातार सीमा पर तनाव बनाए हुए है । पाकिस्तान हमारे आर्मी एरिया को निशाना बनाने की कोशिश में लगा हुआ है, लेकिन उसके मंसूबे पूरे नहीं होने दिए जा रहे । भारतीय सेना उन्‍हें मुंहतोड़ जवाब दे रही है । भारत की ओर से पाकिस्‍तानी सेना को चेताया जा चुका है, लेकिन हमले लगातार जारी हैं । कश्‍मीर ही नहीं राजस्‍थान के सीमावर्ती क्षेत्र भी पाकिस्‍तान की इस साजिश का शिकार हो रहे हैं ।

Advertisement