मनमोहन सिंह के लोकसभा चुनाव लड़ने पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कही बड़ी बात, इस सीट से लड़ने की चर्चा

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा था कि उन्होने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से अमृतसर सीट से चुनाव लड़ने का आग्रह किया है।

New Delhi, Mar 13 : लोकसभा चुनाव को लेकर पंजाब में भी सियासी पारा चढने लगा है, प्रत्याशियों से लेकर गठबंधन तक को कयासों का बाजार गर्म है, कहा जा रहा है कि अमृतसर लोकसभा सीट से पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह चुनावी मैदान में उतर सकते हैं, हालांकि पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ये साफ कर दिया है कि वो चुनाव लड़ने के इच्छुक नहीं हैं, ऐसे में उनके नाम पर विचार ही नहीं किया जा रहा है।

Advertisement

चुनाव लड़ने का आग्रह
आपको बता दें कि पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा था कि उन्होने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से अमृतसर सीट से चुनाव लड़ने का आग्रह किया है, जिसके बाद पंजाब के कई दूसरे कांग्रेस नेताओं के भी बयान आये, जिसमें कहा गया, कि मनमोहन सिंह अमृतसर से ही चुनाव लड़ेंगे, इसके साथ ही मीडिया में ये खबर भी चलने लगी, कि कांग्रेस नेतृत्व ने पूर्व पीएम को अमृतसर सीट से चुनाव लड़ने को कहा है।

Advertisement

चुनाव लड़ने के इच्छुक नहीं
मंगलवार को चंडीगढ में सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि बीते शनिवार को दिल्ली में उनकी पूर्व पीएम से मुलाकात हुई, जिसमें उन्होने पूर्व प्रधानमंत्री को पंजाब में कांग्रेस की रणनीति के बारे में जानकारी दी, उन्होने कहा कि अमृतसर से मनमोहन सिंह चुनाव लड़ने के इच्छुक नहीं हैं, वो भी चाहते थे कि वो पंजाब से चुनाव लड़ें।

Advertisement

पिछली बार कैप्टन जीते थे चुनाव
आपको बता दें कि 2014 से पहले तीन बार नवजोत सिंह सिद्धू बीजेपी के टिकट पर अमृतसर से सांसद रहे, फिर 2014 में बीजेपी ने अकाली के कहने पर सिद्धू का टिकट काट अरुण जेटली को प्रत्याशी बनाया, जिसके बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह कांग्रेस की ओर से चुनावी मैदान में उतरे, अमरिंदर सिंह ने मोदी लहर में जेटली को हरा दिया, हालांकि बाद में विधानसभा चुनाव लड़ने के लिये उन्होने इस्तीफा दे दिया।

राज्यसभा से आते हैं मनमोहन सिंह
मालूम हो कि पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह असम से राज्यसभा के सदस्य हैं, 2009 लोकसभा चुनाव के समय लाल कृष्ण आडवाणी ने उन्हें चुनौती देते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री को लोकसभा का चुनाव लड़ना चाहिये, इसके बावजूद उन्होने राज्यसभा में ही जाना ठीक समझा।