आईपीएल से पहले मोहम्‍मद शमी बड़ी मुसीबत में, पारिवारिक विवाद पड़ सकता है वर्ल्‍ड कप पर भारी

हालांकि शमी ने खुद पर लगाए सभी आरोपों से इनकार किया और पत्‍नी को किसी के द्वारा बरगलाने की आशंका जताई थी ।

New Delhi, Mar 15 : क्रिकेटर मोहम्मद शमी पारिवारिक विवाद में अब पूरी तरह उलझते नजर आ रहे हैं । शमी पर उनकी पत्‍नी के लगाए आरोपों के बाद अब चार्जशीट फाइल कर दी गई है । कोलकाता पुलिस ने दहेज प्रताड़ना ओर घरेलु हिंसा के तहत चार्जशीट दाखिल की है । खबर है कि मामले में सुनवाई विश्‍वकप के दौरान हो सकती है । जाहिर है भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के लिए ये खबर अच्‍छी नहीं है ।

Advertisement

शमी की पत्‍नी ने दी थी शिकायत
जानकारी के अनुसार मोहम्‍मद शमी के खिलाफ आईपीसी की धारा 498ए (दहेज प्रताड़ना) केतहत मामला दर्ज किया गया है । शमी की पत्नी ने पिछले साल उन पर शारीरिक शोषण और उन्हें धोखा देने का आरोप लगाया था, जिसके बाद वो पुलिस थाने भी पहुंची और शमी और उनके परिवार पर भी आरोप लगाए । हालांकि शमी ने खुद पर लगाए सभी आरोपों से इनकार किया और पत्‍नी को किसी के द्वारा बरगलाने की आशंका जताई थी ।

Advertisement

22 जून को सुनवाई
मोहम्‍मद शमी पर धारा 498ए और उनके भाई हसीब अहमद पर धारा 498ए और 354ए यानी यौन उत्‍पीड़न का आरोप लगाया गया है । शमी को अदालत में पेश होने के निर्देश दिए गए है, अगली सुनवाई 22 जून को होनी है । इस दौरान वर्ल्‍डकप भी जारी रहेगा, जिसके चलते शमी को काफी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ सकता है । मोहम्मद शमी टीम इंडिया का हिस्सा है, और वर्ल्‍ड कप टीम के लिए उनके नाम की चर्चा है ।

Advertisement

शमी की पत्‍नी का बयान
वहीं मोहम्‍मद शमी की पत्‍नी ने मीडिया से कहा – “मुझे बताया गया है कि पुलिस ने आईपीसी की धारा 498ए (घरेलू हिंसा), 354ए (यौन उत्पीड़न) के तहत आरोपपत्र दाखिल किया है।’ शमी की पत्‍नी हसीन जहां ने मीडिया में सामने आकर ये पूरा मामला जगजाहिर किया था । हसीन जहां ने शमी पर घरेलू हिंसा से लेकर  शादी के बाद अफेयर और मैच फिक्सिंग तक के आरोप लगाए थे । हालांकि, बीसीसीआई ने जांच के बाद फिक्सिंग के आरोपों से उन्हें क्लीन चिट दे दी थी।

शमी – हसीन जहां विवाद
पिछले साल 8 मार्च को कोलकाता पुलिस ने शमी की पत्‍नी की शिकायत के बाद मामला दर्ज किया था । इसके बाद हसीन जहां ने पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बैनर्जी से भी मुलाकात कर उन्‍हें अपील सौंपी थी । आपको बता दें शमी की पत्नी हसीन जहां ने अपने फेसबुक अकाउंट पर कई फोटोज शेयर की थी, उन पर लड़कियों के साथ अवैध संबंध रखने के भी आरोप लगाए । हसीन ने शमी और उन लड़कियों के बीच हुई वॉट्सऐप चैट के स्क्रीनशॉट भी शेयर किए थे । हालांकि बाद में इन सबको हटा लिया गया ।