गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर की तबीयत बिगड़ी, नये नेतृत्व की तलाश शुरु

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और गोवा विधानसभा में डिप्टी स्पीकर माइकल लोबो ने कहा कि जब तक मनोहर पर्रिकर हैं, वहीं प्रदेश के सीएम बनें रहेंगे।

New Delhi, Mar 17 : गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर की तबीयत नाजुक बनी हुई है, प्रदेश सरकार में मंत्री विजय सरदेसाई ने शनिवार को सीएम से मुलाकात की, इसके बाद उन्होने कहा कि मनोहर पर्रिकर का स्वास्थ्य बिगड़ा हुआ है, हालांकि अभी हालत स्थिर है, आपको बता दें कि विजय सरदेसाई पांच विधायकों के साथ पर्रिवर के आवास पर उनसे मिलने के लिये पहुंचे थे।

Advertisement

जब तक हैं, वहीं सीएम रहेंगे
बीजेपी के वरिष्ठ नेता और गोवा विधानसभा में डिप्टी स्पीकर माइकल लोबो ने कहा कि जब तक मनोहर पर्रिकर हैं, वहीं प्रदेश के सीएम बनें रहेंगे, किसी ने भी उन्हें हटाने की मांग नहीं की है, लोबों ने ये भी कहा कि मुख्यमंत्री की तबीयत को लेकर विधायक और पार्टी के नेता फिक्रमंद हैं, वो बहुत बीमार हैं, उनके वापस स्वस्थ्य होने की संभावना बेहद कम है, अगर उन्हें कुछ होता है, तो अगला सीएम बीजेपी का ही होगा।

Advertisement

नये सीएम की तलाश शुरु
सूत्रों का दावा है कि बीजेपी पर्रिकर के स्वास्थ्य को देखते हुए नये सीएम की तलाश शुरु कर दी है, हालांकि पार्टी के नेता इस पर खुलकर कुछ भी नहीं बोलते हैं, बताया जा रहा है कि अमित शाह सीधे इस मामले में दखल दे रहे हैं, जल्द ही विधायकों के साथ बैठक कर फैसला लिया जाएगा, गोवा फॉरवर्ड पार्टी और महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी के साथ गठबंधन पर भी चर्चा होगी।

Advertisement

विधायक पहुंचे मिलने
शनिवार को विजय सरदेसाई की अगुवाई में सीएम मनोहर पर्रिकर से मिलने कई विधायक पहुंचे, गोवा फॉरवर्ड पार्टी के जयेश सलगांवकर और विनोद पाल्येकर के साथ-साथ निर्दलीय रोहन खौंते, गोविंद गावड़े और प्रसाद गावंकर भी शामिल थे, डोना पौला स्थित मनोहर पर्रिकर के निजी आवास से निकलते हुए विजय सरदेसाई ने कहा कि सीएम का स्वास्थ्य बिगड़ा हुआ है, हालांकि अभी हालत स्थिर है।

पद छोड़ने की इच्छा
विजय सरदेसाई ने कहा कि जब कैंसर का पता चला था तो सीएम ने पद छोड़ने की इच्छा जताई थी, तब विधायकों ने स्थायी समाधान और स्थिरता की मांग की थी, उनकी तबीयत खराब है, लेकिन हम उनके साथ हैं, मुझे इस बीमारी के स्तर का ज्ञान नहीं है, सरदेसाई ने ये भी बताया कि फिलहाल वो जीवनरक्षा प्रणाली पर नहीं हैं, मुझे नहीं पता कि मेडिकल में इस अवस्था को क्या कहेंगे।