इस सीट से सनी देओल को उतार सकती है बीजेपी, दो सांसदों का टिकट पक्का, बाकी पर हो सकता है खेल

कृष्णपाल गुर्जर के आवास पर हुई बैठक में सभी दस सीटों के संभावित उम्मीदवारों के नामों पर गहन विचार-विमर्श हुआ।

New Delhi, Mar 20 : हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिये प्रत्याशियों के नाम पर मंथन जारी है, सोमवार को नईदिल्ली में केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर के निवास पर लोकसभा चुनाव समिति की करीब 4 घंटे बैठक चली, सूत्रों का दावा है कि गुरुग्राम से कद्दावर नेता राव इंद्रजीत और फरीदाबाद सीट से कृष्ण पाल गुर्जर का टिकट पक्का माना जा रहा है, इसके अलावा दो से तीन सांसदों के टिकट बदले जा सकते हैं।

Advertisement

नये चेहरों पर दांव
बीजेपी आठ सीटों पर नये चेहरे पर दांव लगाने की तैयारी में है, 2014 लोकसभा चुनाव में हरियाणा में बीजेपी के साथ हजकां का गठबंधन था, सो, पिछली बार दो सीट पर हजकां के उम्मीदवार उतरे थे, हालांकि इस बार बीजेपी अकेले दसों सीटों पर चुनाव लड़ना चाह रही है, कुरुक्षेत्र के सांसद राजकुमार सैनी बागी हो गये हैं, तो करनाल सांसद अश्विनी चोपड़ा की भी टिकट काटने की तैयारी है।

Advertisement

सनी देओल पर दांव
बीजेपी सूत्रों का दावा है कि बॉलीवुड एक्टर बीजेपी नेतृत्व के संपर्क में है, कहा जा रहा है कि सनी देओल को लुधियाना और कुरुक्षेत्र सीट से चुनाव लड़ने का ऑफर दिया गया है, हालांकि बॉलीवुड एक्टर ने इस संदर्भ में कोई बयान नहीं दिया है, लेकिन माना जा रहा है कि जल्द ही इस बारे में घोषणा किया जाएगा।

Advertisement

अश्विनी चोपड़ा का कट सकता है टिकट
एक निजी मीडिया समूह के मालिक अश्विनी चोपड़ा और सीएम मनोहर लाल खट्टर में बन नहीं रही है, पिछले दिनों उन्होने संपादकीय लिखकर प्रियंका गांधी वाड्रा की खूब तारीफ की थी, जिसके बाद से कहा जा रहा है कि खट्टर ने पार्टी नेतृत्व से उनकी शिकायता की थी, उनका टिकट कटना तय माना जा रहा है, बीजेपी करनाल सीट से केन्द्रीय मंत्री मेनका गांधी को उतार सकती है। उनके नाम पर विचार किया जा रहा है।

बैठक में दिग्गज शामिल
कृष्णपाल गुर्जर के आवास पर हुई बैठक में सभी दस सीटों के संभावित उम्मीदवारों के नामों पर गहन विचार-विमर्श हुआ, बैठक में हरियाणा लोकसभा चुनाव प्रभारी कलराज मिश्र, सह प्रभारी विश्वास सारंग के साथ प्रभारी अनिल जैन, सीएम मनोहर लाल खट्टर और प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला भी शामिल थे।