रिटायरमेंट के मूड में नहीं हैं मुरली मनोहर जोशी, चुनाव लड़ने पर कही बड़ी बात

साल 2014 लोकसभा चुनाव में मुरली मनोहर जोशी को वाराणसी सीट से हटाकर कानपुर भेजा गया, वाराणसी से खुद पीएम मोदी चुनाव लड़े थे।

New Delhi, Mar 22 : बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी ने अपने परिवार के साथ दिल्ली में होली मनाया, कानपुर से मौजूदा सांसद मुरली मनोहर जोशी ने कहा कि उनकी अभी भी इच्छा है कि वो लोकसभा चुनाव लड़ें, इतना ही नहीं उन्होने ये भी कहा कि वो 2019 लोकसभा चुनाव में किसी भी सीट से चुनाव लड़ने की चुनौती स्वीकारने को तैयार हैं, हालांकि अंतिम फैसला उन्होने पार्टी पर छोड़ दी है।

Advertisement

मीडिया से बात करने को मना किया
ऑन कैमरा टिकट को लेकर मुरली मनोहर जोशी ने कुछ भी बोलने से मना कर दिया, हालांकि उन्होने ऑफ कैमरा बात करते हुए कहा कि वो कानपुर से चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं, वो कभी चुनाव लड़ने से पीछे नहीं हटे, लेकिन पार्टी जो भी फैसला लेगी, वो उसे स्वीकार करेंगे, उन्होने कहा कि मेरा टिकट पार्टी को तय करना है, मुझसे पहले आपको (मीडिया) ही जानकारी मिल जाएगी।

Advertisement

वाराणसी से कानपुर भेजा गया
आपको बता दें कि साल 2014 लोकसभा चुनाव में मुरली मनोहर जोशी को वाराणसी सीट से हटाकर कानपुर भेजा गया, वाराणसी से खुद पीएम मोदी चुनाव लड़े थे, अब इस बार उन्हें लोकसभा चुनाव में टिकट ही नहीं देने की बात कही जा रही है, कानपुर के लोग कई बार ऐसा आरोप लगा चुके हैं, कि उम्र की वजह से वो क्षेत्र को ज्यादा समय नहीं दे पाते हैं।

Advertisement

चुनाव लड़ने से मना
मालूम हो कि इस बार बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता कुछ ही ऐलान कर चुके हैं, कि वो इस बार लोकसभा चुनाव में मैदान में नहीं उतरेंगे, यूपी बीजेपी के वरिष्ठ नेता कलराज मिश्र ने कहा कि वो इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे, साथ ही उन्होने ये भी कहा था कि पार्टी देवरिया सीट से जिस उम्मीदवार को उतारेगी, वो उसका समर्थन करेंगे।

उमा भारती भी नहीं लड़ेंगी चुनाव
उमा भारती ने भी पहले ही ऐलान कर दिया है कि वो इस बार लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ना चाहती, उन्होने सेहत और उम्र का हवाला देते हुए ये बात कही है। उमा भारती यूपी के झांसी सीट से पिछली बार चुनाव जीती थी। इसी तरह सुषमा स्वराज भी सेहत का हवाला देते हुए ऐलान कर चुकी हैं, कि वो 2019 लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे।