बदली गई राज बब्बर की सीट, पिछले सप्ताह मुरादाबाद से बनाया गया था उम्मीदवार

राज बब्बर 2014 में गाजियाबाद से लड़े थे, चुनाव प्रचार के दौरान उन्होने तरह-तरह के हथकंडे भी अपनाये थे, हालांकि तमाम हथकंडों के बाद भी उन्हें चुनाव में हार का सामना करना पड़ा।

New Delhi, Mar 23 : कांग्रेस ने शुक्रवार देर रात उम्मीदवारों की सातवीं सूची जारी कर दी है, जिसमें 35 उम्मीदवारों के नाम के ऐलान किये गये हैं, कांग्रेस ने यूपी की दो सीटों पर प्रत्याशी बदल दिये हैं, जिसमें प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर मुरादाबाद की जगह फतेहपुर सीकरी से चुनाव लड़ेंगे, उन्होने खुद ही पार्टी से अपनी सीट बदलने की गुहार लगाई थी, अब मुरादाबाद से उनकी जगह कवि इमरान प्रतापगढी को उम्मीदवार बनाया गया है।

Advertisement

पिछली बार अमर सिंह थे उम्मीदवार
आपको बता दें कि 2014 में कांग्रेस और अजित सिंह की पार्टी रालोद का गठबंधन था, अमर सिंह अजित की पार्टी के चुनाव चिन्ह पर फतेहपुर सीकरी से चुनाव लड़े थे, हालांकि मोदी लहर में अजित सिंह की पार्टी का एक भी उम्मीदवार संसद नहीं पहुंच पाया, अमर सिंह समेत कई दिग्गज चुनावी मैदान में धाराशायी हो गये थे, इस बार राज बब्बर ने इस सीट से टिकट मांगा था।

Advertisement

2014 में गाजियाबाद से लड़े
राज बब्बर 2014 में गाजियाबाद से लड़े थे, चुनाव प्रचार के दौरान उन्होने तरह-तरह के हथकंडे भी अपनाये थे, हालांकि तमाम हथकंडों के बाद भी उन्हें चुनाव में हार का सामना करना पड़ा, 2014 में गाजियाबाद से पूर्व सेना अध्यक्ष जनरल वीके सिंह जीते थे, इस बार भी बीजेपी ने उन्हें ही उम्मीदवार बनाया है।

Advertisement

मुरादाबाद से टिकट
बॉलीवुड एक्टर को पहले मुरादाबाद से उम्मीदवार घोषित किया गया था, हालांकि वो इस सीट से चुनाव नहीं लड़ना चाहते थे, सो उन्होने पार्टी नेतृत्व से अपनी सीट बदलने की गुहार लगाई, जिसके बाद प्रियंका गांधी के दखल के बाद उनकी सीट बदली गई है, अब वो फतेहपुर सीकरी से चुनाव लड़ेंगे ।

डिम्पल यादव को हरा चुके हैं
आपको बता दें कि राज बब्बर कांग्रेस से पहले समाजवादी पार्टी में थे, साल 2012 में फिरोजाबाद लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने उन्हें डिम्पल यादव के खिलाफ उम्मीदवार बनाया था, चुनावी मैदान में उन्होने डिम्पल यादव को हरा दिया, हालांकि चुनाव जीतने के बाद भी 2014 में फिरोजाबाद छोड़कर वो गाजियाबाद आ गये।