ये हैं दक्षिण भारत के सबसे अमीर नेता, 800 करोड़ से ज्‍यादा की संपत्ति घोषित, घर में नहीं एक भी कार

उनकी पत्‍नी जो कि अपोलो अस्पताल की संयुक्त प्रबंध निदेशक हैं, के साथ उनकी चल संपत्ति 613 करोड़ रुपये है । जबकि उन पर आश्रित उनके बेटे की चल संपत्ति करीब 20 करोड़ रुपये बताई गई है ।

New Delhi, Mar 23 : दक्षिण भारत के एक नेता खुब सुर्खियां बटोर रहे हैं । वजह है इनका नामांकन दाखिल करना और उससे भी ज्‍यादा इनकी संपत्ति । ये नेता कोई और नहीं कांग्रेस के तेलंगाना की चेवेल्ला लोकसभा सीट से उम्‍मीदवार कोंडा विश्‍वेश्‍वर रेड्डी हैं । रेड्डी ने शुक्रवार को ही नामांकन दाखिल किया है, जिसमें उन्‍होने अपनी संपत्ति का खुलासा किया । रेड्डी की चल-अचल संपत्ति का आंकड़ा जानकार आप भी हैरान रह जाएंगे । उस पर चौंकाने वाली एक और बात ये कि रेड्डी के परिवार में किसी के पास कोई गाड़ी नहीं है ।

Advertisement

कुल 895 करोड़ की संपत्ति
कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी ने अपनी 895 करोड़ रुपये की पारिवारिक संपत्ति की घोषणा की है । इस घोषणा के बाद से वो दोनों तेलुगू भाषित राज्‍यों में सबसे अमीर नेता बन गए हैं । आंकड़ें देखें तो रेड्डी के पास चल संपत्ति के रूप में 223 करोड़ की संपत्ति है । उनकी पत्‍नी जो कि अपोलो अस्पताल की संयुक्त प्रबंध निदेशक हैं, के साथ उनकी चल संपत्ति 613 करोड़ रुपये है । जबकि उन पर आश्रित उनके बेटे की चल संपत्ति करीब 20 करोड़ रुपये बताई गई है ।

Advertisement

परिवार के पास कोई वाहन नहीं
हालांकि ये हैरान करने वाली बात है कि रेड्डी के पूरे परिवार में किसी भी सदस्य के पास न ही कोई कार है और ना ही दूसरा कोई वाहन है । उनके पास 36 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति, जबकि पत्नी के पास 1.81 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति घोषित की गई है । आपको बता दें विश्‍वेश्‍वर रेड्डी पेशे से इंजीनियर हुआ करते थे । साल 2014 में रेड्डी ने तेलंगाना राष्ट्र समिति के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ा था और जीत दर्ज की थी ।

Advertisement

दिसंबर में कांग्रेस ज्‍वॉइन की
दिसंबर महीने में रेड्डी ने कांग्रेस ज्‍वॉइन कर ली । 2014 में, उन्होंने 528 करोड़ की पारिवारिक संपत्ति की घोषणा की थी । इस बार उनकी संपत्ति में 300 करोड़ से भी ज्‍यादा की बढ़त है । वहीं अन्‍य अमीर राजनेताओं में आंध्र प्रदेश के कैबिनेट मंत्री पी. नारायण भी शामिल हैं । शुक्रवार को नल्लौर विधानसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल करते वक्त उन्‍होने 667 करोड़ रुपेय की संपत्ति की घोषणा की । आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चन्द्रबाबू नायडू की संपत्ति भी 574 करोड़ रुपये है । वहीं वाईएसआर कांग्रेस के प्रमुख वाई.एस. जगमोहन रेड्डी और उनकी पत्नी की कुल संपत्ति 500 करोड़ रुपये है ।