क्रिकेट छोड़ नेता बना ये दिग्गज क्रिकेटर, पहले ही मैच में सच साबित हुई विराट को लेकर की गई भविष्यवाणी

विराट कोहली ने अपनी टीम में तेज गेंदबाज शिवम दूबे, नवदीप सैनी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज को शामिल किया था।

New Delhi, Mar 24 : आईपीएल का 12वां सीजन शुरु हो चुका है, पहला मुकाबला आरसीबी और सीएसके के बीच खेला गया, जिसमें धोनी की सेना ने आसानी से जीत हासिल कर ली, इस मुकाबले से पहले ही पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल खड़े किये थे, उन्होने बतौर कप्तान विराट के निर्णय लेने की क्षमता पर बड़ी बात कही थी, जो मैच में देखने को भी मिला।

Advertisement

बुरी तरह हारी आरसीबी
आईपीएल-12 के पहले ही मुकाबले में गौतम गंभीर की बात कुछ हद तक सही साबित हुई, पहले ही मुकाबले में सितारों से सजी आरसीबी की टीम बुरी तरह हार गई, खासकर कप्तान विराट कोहली को लेकर सवाल उठ रहे हैं, उन्होने मैच में कुछ ऐसे फैसले लिये, जिसके बाद कहा जा रहा है कि गंभीर ने पहले ही विराट की मानसिकता पढ ली थी, जो सही साबित हुई।

Advertisement

70 रन पर ऑलआउट
पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी की टीम सिर्फ 70 रनों पर ढेर हो गई, विराट कोहली और डिविलियर्स जैसे सितारे भी फ्लॉप रहे, नतीजा चेन्नई की टीम ने 7 विकेट से मैच आसानी से जीत लिया। बतौर कप्तान विराट कोहली चेन्नई की पिच को पढ नहीं सके, स्पिन फ्रेंडली ट्रैक पर विराट ने अपनी टीम में 5 मध्यम तेज गति के गेंदबाजों को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया था, जिसकी खूब चर्चा हो रही है।

Advertisement

पांच तेज गेंदबाज
विराट कोहली ने अपनी टीम में तेज गेंदबाज शिवम दूबे, नवदीप सैनी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज को शामिल किया था, जबकि धोनी ने अपनी टीम में हरभजन सिंह, रविन्द्र जडेजा और इमरान ताहिर जैसे बड़े स्पिनरों को जगह दी थी, इन तीनों ने मिलकर आरसीबी की बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस कर दिया, जिसकी वजह से धोनी की टीम ने आसानी से मुकाबला जीत लिया।

फैंस उठा रहे सवाल
सोशल मीडिया पर फैंस आरसीबी और विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल खड़े कर रहे हैं, आपको बता दें कि बतौर बल्लेबाज विराट कोहली आईपीएल में हिट रहे हैं, लेकिन उनकी कप्तानी में टीम एक बार भी आईपीएल का टाइटल नहीं जीत पाई है, इसे लेकर तरह-तरह की बातें हो रही है।