ऋषभ पंत के तूफान में उड़ा धोनी का रिकॉर्ड, सबसे कम गेंद में अर्धशतक का महारिकॉर्ड

ऋषभ पंत ने सिर्फ 18 गेंदों में ही अर्धशतक जड़ दिया, इस दौरान उन्होने मुंबई इंडियंस के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, मिचेल मैक्लेनेघन जैसे गेंदबाजों की भी पिटाई कर दी।

New Delhi, Mar 25 : आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने तूफानी पारी खेलकर एक बार फिर सबका ध्यान खींचा है, उन्होने मुंबई में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गये मुकाबले में 27 गेंदों में 78 रनों की नाबाद पारी खेली, इस दौरान पंत के बल्ले से 7 चौके और 7 बेहतरीन छक्के भी निकले।

Advertisement

गेंदबाजों की धुनाई
युवा बल्लेबाज ने सिर्फ 18 गेंदों में ही अर्धशतक जड़ दिया, इस दौरान उन्होने मुंबई इंडियंस के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, मिचेल मैक्लेनेघन जैसे गेंदबाजों की भी पिटाई कर दी, वो एक के बाद एक बाउंड्री लगा रहे थे, ऐसा लग रहा था जैसे पंत के सामने रोहित के गेंदबाज बेबस हैं।

Advertisement

सबसे तेज अर्धशतक
मालूम हो कि पंत की इस पारी ने कई रिकॉर्ड उनके नाम करवा दिये, मुंबई इंडियंस के खिलाफ सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड अब युवा बल्लेबाज के नाम दर्ज हो गया है, आपको बता दें कि आईपीएल के पिछले सीजन में भी पंत शानदार फॉर्म में थे, इस बार भी पहले ही मुकाबले में उन्होने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर अपने इरादे जाहिर कर दिये हैं।

Advertisement

धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा
ऋषभ पंत ने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा, जिनके नाम मुंबई इंडियंस के खिलाफ सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड था, माही ने साल 2012 में मुंबई के खिलाफ 20 गेंदों में अर्धशतक लगाया था, जो अब पंत ने 18 गेंदों में लगाकर तोड़ दिया है।

दिल्ली ने जीत के साथ शुरुआत की
पंत की ताबड़तोड़ पारी की वजह से पहले ही मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने जीत का स्वाद चखा, पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की टीम ने 213 रन बनाये, जवाब में मुंबई की टीम 176 रनों पर ढेर हो गई, मुंबई की ओर से स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह ने 35 गेंदों में 53रन की पारी खेली, उनके अलावा कोई और बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके।

https://twitter.com/Modi_vs_all/status/1110040838086774784