विजय माल्या की सरकार से गुहार, मुझसे पैसे ले लो, जेट एयरवेज को बचा लो

विजय माल्या ने कहा कि मैंने किंगफिशर एयरलाइंस और उसके कर्मचारियों को बचाने के लिये कंपनी में चार हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का निवेश किया, जिसे नहीं पहचाना गया।

Advertisement

New Delhi, Mar 26 : भारत के कई बैकों से हजारों करोड़ रुपये का लोन लेकर फरार हुए शराब कारोबारी विजय माल्या ने अब भारतीय बैकों से अपील की है, कि वो उनका कर्ज निपटाने के लिये तैयार हैं, इसके साथ ही उन्होने बैकों से कहा कि परेशानियों से जूझ रही जेट एयरवेज को उबार लें, माल्या ने ट्विटर पर लिखा है कि ये देखकर खुशी हुई कि पीएसयू बैकों ने जेट एयरवेज को नौकरी, कनेक्टिविटी और उद्यम की बचत के लिये जमानत दी है, किंगफिशगर के लिये भी यही किया गया था।

Advertisement

मैं हैरान हूं- माल्या
शराब कारोबारी ने लिखा कि बीजेपी प्रवक्ता ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को मेरे पत्रों को पढकर सुनाया और आरोप लगाया कि यूपीए सरकार के दौरान पीएसयू बैकों ने किंगफिशर एयरलाइंस का गलत तरीके से समर्थन किया था, मीडिया ने मुझे मौजूदा प्रधानमंत्री के खिलाफ लिखने के लिये उकसाया, मैं हैरान हूं, कि एनडीए सरकार के तहत अब क्या बदलाव आ गया है।

Advertisement

एनडीए सरकार का दोहरा मापदंड
विजय माल्या ने आगे लिखा है कि मैंने किंगफिशर एयरलाइंस और उसके कर्मचारियों को बचाने के लिये कंपनी में चार हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का निवेश किया, जिसे नहीं पहचाना गया, पीएसायू बैंक भारत की सर्वश्रेष्ठ कर्मियों और कनेक्टिविटी वाली बेहतरीन एयरलाइन को विफल कर देते हैं, ये एनडीए सरकार का दोहरा मापदंड है।

मुझसे पैसे क्यों नहीं लेते
माल्या ने ट्वीट कर लिखा है, कि मैं फिर से दोहराता हूं, कि मैंने पीएसयू बैकों और अन्य सभी लेनदारों के भुगतान के लिये माननीय कर्नाटक हाईकोर्ट में याचिका दे रखा है, बैंक मुझ से पैसे क्यों नहीं लेते, ये जेट एयरवेज को बचाने में उनकी मदद करेगा। आपको बता दें कि माल्या बैकों से पैसे लेकर लंदन भाग गया है, लंदन के कोर्ट ने माल्या के प्रत्यर्पण को मंजूरी दे है, हालांकि अपील करने के लिये उसे समय दिया गया है, जल्द ही उसे भारत लाया जाएगा।