पकौड़े वाले की दुकान पर रुकीं स्‍मृति ईरानी, चाय-पकौड़े लेकर कही एक बात, चाय वाले ने दिया शानदार जवाब

स्‍मृति वहां बैठीं, चाय और ब्रेड पकौड़ा खाया और फिर वो चाय वाले को बिल देने लगीं । उन्‍हें चाय पकौड़े इतने अच्‍छे लगे कि दुकानवाले को अमेठी आकर यही काम करने की सलाह दी ।

New Delhi, Mar 27 : देश में चुनावों की बयार है और नेता इन दिनों अपने-अपने संसदीय क्षेत्रों में चक्‍कर लगा रहे हैं । वोट मांगने का समय है तो हर पार्टी झोली फैलाए जनता के सामने खड़ी है । क्‍या बीजेपी क्‍या कांग्रेस और अन्‍य विपक्षी दल । विरोधी को झुकाने का कोई मौका कोई नहीं छोड़ना चाहता । बहरहाल चुनाव का ही एक समय है जब नेता आपको कहीं भी नजर आ सकते हैं । केन्‍द्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी भी एक पकौड़े के ठेले पर देखी गईं । पूरी खबर आगे पढ़ें ।

Advertisement

यूपी में प्रचार कर रही हें स्‍मृति ईरानी
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आजकल उत्तर प्रदेश में प्रचार कर रही हैं । स्‍मृति बीजेपी की ओर से अमेठी संसदीय सीट से उम्‍मीदवार हैं । स्‍मृति पिछले चुनाव में यहां से हार चुकी हैं, लेकिन उन्‍होने राहुल गांधी को टक्‍कर कड़ी दी थी । बहरहाल ये घटना अमेठी की नहीं बल्कि वाराणसी के पास भदोही का है । स्‍मृति मंगलवार को वाराणसी से भदोही में एक सभा के लिए गईं थीं, यहां से लौटते हुए वो एक चाय की दुकान पर रुक गईं ।

Advertisement

चाय के साथ स्‍मृति ने खाए ब्रेड पकौड़े
स्‍मृति ईरानी का काफिला खय की दुकान पर रुका तो पहले से मौजूद बीजेपी के कुछ कार्यकर्ताओं ने उनका स्‍वागत किया । स्मृति वहां बैठीं, चाय और ब्रेड पकौड़ा खाया और फिर वो चाय वाले को बिल देने लगीं । उन्‍हें चाय पकौड़े इतने अच्‍छे लगे कि दुकानवाले को अमेठी आकर यही काम करने की सलाह दी । स्‍मृति का ये कहना था कि दुकानवाले ने भी ऐसा जवाब दिया, कि वो लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया ।

Advertisement

दुकानदार ने दिया केन्‍द्रीय मंत्री को ऐसा जवाब
न्‍यूज वेबसाइट पर आई इस खबर के मुताबि स्‍मृति ने जब चाय वाले को अमेठी में दुकान लगाने को कहा तो वो बड़ी सहजता से बोला – ‘इसे बनाना गुजरात से सीखकर आया हूं। बनारस में इसे बेच रहा हूं बस यही बहुत है।’ दुकानवाले का ये कहना था कि वहां मौजूद लोग हंस पड़े । इसके बाद स्‍मृति ने उससे पूछा, गुजरात से हो,  क्या गुजराती बोलते हो तो दुकानवाले ने तुरंत जवाब दिया- नहीं हमारी हिंदी बढ़िया है। इसके बाद स्‍मृति ने दुकानवाले से कुछ नहीं पूछा । वो बिल चुकाकर वहां से आगे बढ़ गईं ।