बेहद खूबसूरत है आईपीएल के इस स्टार की पत्नी, दिलचस्प है आंद्रे रसेल की पर्सनल लाइफ

वेस्टइंडीज के हरफनमौला क्रिकेटर आंद्रे रसेल टी-20 प्रारुप के सबसे कामयाब ऑलराउंडरों में से एक हैं, लेकिन क्रिकेट खेलना उनका सपना नहीं था, वो फुटबॉल के दीवाने थे।

New Delhi, Mar 28 : कैरेबियाई ऑलराउंडर आंद्रे रसेल आईपीएल में धूम मचा रहे हैं, उन्होने दोनों ही मुकाबलों में विरोधी टीम के गेंदबाजों की जमकर पिटाई की, किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ उन्होने सिर्फ 17 गेंदों में 48 रन ठोंक दिये और दो विकेट भी हासिल किया। तो पहला मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भी उन्होने कोहराम मचाया था, 19 गेंदों में 49 रन बनाये थे। खैर, आज हम उनके क्रिकेट नहीं बल्कि पर्सनल लाइफ की बात करेंगे।

Advertisement

मॉडल से शादी
दिग्गज ऑलराउंडर ने मॉडल जेसिम लॉरा से शादी की है, दोनों लंबे समय से रिलेशनशिप में थे, जिसके बाद दोनों ने अपने रिलेशनशिप को अगले स्तर पर ले जाने का निर्णय लिया और शादी कर ली। रसेल और लॉरा ने अपनी शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी पोस्ट की थी, भारत में रसेल काफी पॉपुलर हैं, अपने ताबड़तोड़ खेल की वजह से लोग उन्हें खूब पसंद करते हैं।

Advertisement

टी-20 के सबसे कामयाब ऑलराउंडर
वेस्टइंडीज के हरफनमौला क्रिकेटर आंद्रे रसेल टी-20 प्रारुप के सबसे कामयाब ऑलराउंडरों में से एक हैं, लेकिन क्रिकेट खेलना उनका सपना नहीं था, वो फुटबॉल के दीवाने थे, स्कूल के दिनों में वो अपनी टीम के लिये फॉरवर्ड की भूमिका निभाते थे, लेकिन अकसर खराब गोलकीपिंग की वजह से उनकी टीम मैच हार जाती थी, तो उनके कोच ने उन्हें फॉरवर्ड की जगह गोलकीपिंग की जिम्मेदारी दी, जिसे वो बखूबी निभाने लगे।

Advertisement

ऐसे मिला क्रिकेट में मौका
रसेल को क्लेरॉनडन से फुटबॉल के लिये स्कॉलरशिप भी मिलने लगा, लेकिन उनकी टीम इतनी मजबूत थी, कि उन्हें मैदान पर उतरने के कम ही मौके मिले, जिसके बाद रसेल अपने दोस्तों के साथ क्रिकेट खेलने चले गये, वो तेज गेंदबाजी करते थे, साथ ही आक्रामक बल्लेबाजी भी, उनके खेल से प्रभावित स्कूल के कोच ने उन्हें क्रिकेट खेलने के लिये बुलाया, जिसके बाद फिर कभी उन्होने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

आंद्रे बाली
आईपीएल में उनके फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइटराइडर्स ने उन्हें अनोखा नाम दिया है, दरअसल रसेल का एक पोस्टर केकेआर ने अपने ट्विटर पेज पर पोस्ट किया है, ऑलराउंडर अपनी टीम के लिये गेंद और बल्ले से काफी उपयोगी साबित होते हैं, रसेल को केकेआर ने फिल्म बाहुबलि के मुख्य किरदार बाहुबलि के रुप में पेश किया है, साथ ही उन्हें नया नाम आंद्रेबली दिया है।