यमुना एक्‍सप्रेस वे पर मौत का तांडव, खड़े ट्रक में घुस गई यात्रियों से भरी डबल डेकर बस, मची चीख पुकार

भीषण सड़क हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 30 से ज्‍यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं । घायलों को पास के ही अस्‍पतालों में ले जाया गया है ।

New Delhi, Mar 29 : यमुना एक्सप्रेस-वे पर हादसों का सिलसिला रुक-रुक कर जारी है । शुक्रवार सुबह 5 बजे इस मौत के हाईवे पर बस और ट्रक की भीषण टक्‍कर हो गई । बस यात्रियों से भरी हुई थी और आगरा से नोएडा आ रही थी । अंधेरा होने के कारण ड्राईवर गच्‍चा खा गया और सीधे जाकर ट्रक में बस को घुसा दिया । ये टक्‍कर इतनी तेज थी कि आसपास के गांववाले भी हादसे के बाद अपने घरों से निकल आए । बस का आगे का हिस्‍सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्‍त हो गया है ।

Advertisement

रबुपुरा के पास हुआ हादसा
हादसा शुक्रवार सुबह करीब 5 बजे ग्रेटर नोएडा के करीब रबुपुरा के पास हुआ । यात्रियों से भरीतेज रफ्तार बस पीछे से ट्रक में जा घुसी । इस भीषण सड़क हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 30 से ज्‍यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं । घायलों को पास के ही अस्‍पतालों में ले जाया गया है । घायलों में कुछ की हालत बहुत ही गंभीर बताई जा रही है ।

Advertisement

हादसे के बाद मची चीख-पुकार
घटना की जानकारी के अनुसार, बस आगरा से नोएडा की ओर आ रही थी। रबुपुरा के पास ही तेज रफ्तार बस चालक अंधेरा होने के चलते ट्रक को नहीं देख पाया और यह बस पीछे से ट्रक में जा घुसी । हादसे के बाद वहां चीख पुकार मच गई । स्‍थानीय ग्रामीणों को भी घटना का पता चलते ही वो मौके पर पहुंच गई । घटनासथल पर चीख पुकार मची हुई थी । सथानीय लोगों ने ही प्रशासन को हादसे की जानकारी दी । घायलों को जेवर औश्र आस-पास के इलाकों के अस्‍पतालों में भर्ती कराया गया है ।

Advertisement

हादसों का एक्‍सप्रेस वे
यमुना एक्सप्रेस-वे को हादसों का एक्‍सप्रेस वे कहा जाए तो गलत नहीं होगा । एक के बाद एक इस हाईवे पर हादसे होते ही रहते हैं । सर्दियों में कोहरे के समय तो हालात और बुरे होते हैं । सामान्य दिनों में भी यहां पर भीषण सड़क हादसे होते रहे हैं। प्रशासन अब तक इन हादसों को रोकने के लिए कोई व्‍यवस्‍था मॉडल नहीं ला पाया है ।  ना ही किनारों पर लगे रिफ्लेक्टर काम कर रहे हैं और ना ही रोशनी का भी कोई इंतजाम है । सुबह के समय हुए इस हादसे की वजह भी अंधेरे के कारण ट्रक का ना दिखाई देना रहा माना जा रहा है ।

Advertisement