आईपीएल – विराट कोहली के नाम अनोखा रिकॉर्ड, उनसे पहले कोई नहीं कर पाया ऐसा कारनामा

विराट कोहली ने आईपीएल में अब तक 165 मैचों की 157 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 38.85 के शानदार औसत और 130.61 के स्ट्राइक रेट से 5 हजार रन पूरे किये है।

New Delhi, Mar 29 : आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 46 रनों की शानदार पारी खेली, इस पारी के दौरान उन्होने एक खास मुकाम भी हासिल कर लिया, विराट कोहली ने 32 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 46 र बनाये, विराट ने आईपीएल में अपने 5 हजार रन पूरे किये, ऐसा कारनामा करने वाले वो आरसीबी के पहले और लीग के दूसरे बल्लेबाज बन गये हैं।

Advertisement

विराट का रिकॉर्ड
विराट कोहली ने आईपीएल में अब तक 165 मैचों की 157 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 38.85 के शानदार औसत और 130.61 के स्ट्राइक रेट से 5 हजार रन पूरे किये है, विराट कोहली के नाम 4 शतक और 34 अर्धशतक भी दर्ज है। विराट से पहले आईपीएल में 5 हजार रन का आंकड़ा सिर्फ सुरेश रैना छू सके हैं, उसके बाद विराट दूसरे बल्लेबाज हैं। हालांकि सबसे तेज पांच हजार रन का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम है।

Advertisement

रैना का रिकॉर्ड
आईपीएल के इसी सीजन के पहले मुकाबले में आरसीबी के खिलाफ खेलते हुए सुरेश रैना ने 5 हजार रन का आंकड़ा छूआ था, रैना ने 178 मैचों की 174 पारियों में 5034 रन बनाये हैं, इस दौरान उनका औसत 34.24 और स्ट्राइक रेट 138.41 का रहा है, सुरेश रैना ने आईपीएल में 1 शतक और 35 अर्धशतक लगाये हैं।

Advertisement

विराट एक ही टीम में हैं
विराट कोहली शुरुआत से ही आरसीबी के साथ जुड़े हुए हैं, उन्होने अपने सभी रन इसी टीम के लिये बनाये हैं, जबकि सुरेश रैना चेन्नई सुपर किंग्स के अलावा गुजरात लायंस के लिये भी खेल चुके हैं, वो उस टीम के कप्तान थे, हालांकि फिर वापस वो चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा बने।

आरसीबी बनाम मुंबई इंडियंस
बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गये मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने विराट कोहली की टीम को 6 रन से हरा दिया, मुकाबला बेहद रोमांचक रहा, टॉस हारकर बल्लेबाजी के लिये उतरी मुंबई की टीम ने बीस ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाये, आखिरी ओवर में आरसीबी को जीत के लिये 17 रन चाहिये थे, क्रीज पर डिविलियर्स और शिवम दूबे मौजूद थे, हालांकि मेजबान टीम 10 रन ही बना सकी और 6 रन से मैच गंवा दिया, ये मुंबई के पहली जीत है।