सानिया मिर्जा ने घटाया 22 किलो वजन, सोशल मीडिया पर वीडियो मचा रहा धूम

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें
प्रेग्नेंसी के दौरान टेनिस स्टार सानिया मिर्जा का वजन बढकर 89 किलो तक पहुंच गया था, हालांकि डिलीवरी के 15 दिन बाद से ही उन्होने वजन घटाने की कोशिश शुरु कर दी।

New Delhi, Mar 29 : टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा इन दिनों सुर्खियों में बनी हुई है, दरअसल कुछ महीने पहले सानिया पहली बार मम्मी बहनी थी, प्रेग्नेंसी के दौरान सानिया ने काफी वजन बढा लिया था, लेकिन बच्चे को जन्म देने के बाद ही उन्होने वजन घटाना शुरु कर लिया, पिछले पांच महीने में टेनिस स्टार ने 22 किलो वजन घटाया है, आइये जानते है कि आखिर कैसे सानिया ने इतना वजन इतनी तेजी से घटा लिया।

Advertisement

एक्सरसाइज
प्रेग्नेंसी के दौरान टेनिस स्टार का वजन बढकर 89 किलो तक पहुंच गया था, हालांकि डिलीवरी के 15 दिन बाद से ही उन्होने वजन घटाने की कोशिश शुरु कर दी। सानिया मिर्जा ने इंटेंस एक्सरसाइज शुरु करी, जिसकी वजह से उनका वजन 5 महीने में 89 किलो से घटकर 67 किलो पहुंच गया है, खुद को फिट रखने के लिये सानिया खाने-पीने में भी काफी परहेज करती हैं।

Advertisement

वजन को लेकर परेशान
बच्चे के जन्म के बाद जो महिलाएं अपने बढे हुए वजन को लेकर परेशान रहती हैं, सानिया मिर्जा उन सभी महिलाओं के लिये एक मिसाल बन गई हैं। एक इंटरव्यू में उन्होने कहा कि मां बनने के बाद भी महिलाएं दुबारा फिट होकर एक नॉर्मल जिंदगी जी सकती हैं, मां बनने का ये मतलब बिल्कुल नहीं है, कि आपकी लाइफ खत्म हो गई, बल्कि मुझे तो लगता है कि यहां से जिंदगी शुरु होती है।

Advertisement

हेल्दी रहना चाहती हूं, लेकिन वजन नहीं
सानिया मिर्जा ने इसी इंटरव्यू में बताया कि चाहे मैं टेनिस खेलूं या नहीं, लेकिन वजन ज्यादा होने की वजह से खुद को आईने में देखकर मुझे अच्छा महसूस नहीं होता था, मैं हेल्दी तो रहना चाहती हूं, क्योंकि मुझे हेल्दी रहने पर अच्छा महसूस होता है, लेकिन वजन ज्यादा नहीं चाहती।

4 घंटे जिम
खुद को फिट एंड स्लिम रखने के लिये टेनिस स्टार रोजाना 4 घंटे जिम में एक्सरसाइज करती हैं, इस दौरान करीब 100 मिनट तक कॉर्डियो करती हैं, 1 घंटा किक बॉक्सिंग और 1 घंटा पाइलेट्स भी करती हैं। इसके साथ ही योग को भी उन्होने अपने वर्कआउट रुटीन का हिस्सा बनाया है, सानिया ने कहा कि वो नियमित तौर पर योग और एक्सरसाइज करती हैं।