आप-कांग्रेस में क्यों नहीं हो पा रहा गठबंधन, अलका लांबा ने बताई अंदर की बात, कसा तंज

दिल्ली के चांदनी चौक सीट से आप विधायक अलका लांबा ने ट्वीट कर गठबंधन ना हो पाने की वजह बताई है।

New Delhi, Apr 01 : पिछले कुछ दिनों से लगातार आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच दिल्ली में गठबंधन की बात चल रही है, आप संयोजक और सीएम केजरीवाल ने कहा कि राहुल गांधी ने मना कर दिया है, अब दोनों पार्टियों में गठबंधन नहीं हो सकता, इस बीच ये कयास लगाये जाते रहे हैं कि आखिर ऐसी क्या वजह है कि कांग्रेस गठबंधन करने को तैयार नहीं है, इसके पीछे कई कारण बताये जा रहे हैं, सोमवार को विधायक अलका लांबा ने एक ट्वीट कर गठबंधन ना हो पाने की वजह बताई है।

Advertisement

अलका लांबा ने बताई वजह
दिल्ली के चांदनी चौक सीट से आप विधायक अलका लांबा ने ट्वीट कर गठबंधन ना हो पाने की वजह बताई है और बीजेपी पर तंज कसा है, उन्होने लिखा है कि आप कांग्रेस को 2 सीट से ज्यादा देना नहीं चाहती है, जबकि कांग्रेस 3 सीट से कम में मानने को तैयार नहीं है, यही वजह है कि गठबंधन नहीं हो पा रहा है, अलका ने नीचे ये भी लिखा है कि आप और कांग्रेस के इस खींचतान में बेचारी बीजेपी अपने उम्मीदवार घोषित नहीं कर पा रही है।

Advertisement

कोई समझौता नहीं
आम आदमी पार्टी पूर्वी दिल्ली, उत्तर पूर्वी दिल्ली और दक्षिणी दिल्ली में उतारे गये अपने प्रत्याशियों को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त है, पार्टी का वोट बैंक कहे जाने वाली जनसंख्या बड़ी तादात में इन्हीं इलाकों में रहती है, ऐसे में आप इन तीनों सीटों पर अपने उम्मीदवार को उतारना चाहती है, वो इन तीनों सीटों पर समझौता बिल्कुल नहीं करना चाहती है।

Advertisement

राहुल गांधी ने किया मना
आपको बता दें कि केजरीवाल बार-बार कांग्रेस से गठबंधन की बात कर रहे थे, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गठबंधन के पक्ष में थे, लेकिन प्रदेश कांग्रेस के कई नेताओं ने गठबंधन ना करने की सलाह दी, शायद इसी वजह से केजरीवाल के बार-बार कहने के बावजूद राहुल गांधी ने उऩ्हें मना कर दिया। हालांकि आप की ओर से अभी भी कोशिशें जारी है।