IPL में सबसे युवा क्रिकेटर बनें प्रयास, मैच खेलने के साथ-साथ दे रहे 12वीं की परीक्षा, वॉर्नर ने लगा दी क्लास

प्रयास रे बर्मन के पिता कौशिक रे बर्मन ने कहा कि उनके बेटे के लिये काफी मुश्किल है, आईपीएल मैच और साथ-साथ परीक्षा भी, इसके बावजूद उनका बेटा मैनेज कर रहा है।

New Delhi, Apr 01 : पश्चिम बंगाल के युवा लेग स्पिन गेंदबाज प्रयास रे बर्मन आईपीएल में डेब्यू करने वाले सबसे कम उम्र के क्रिकेटर बन गये हैं, प्रयास ने 16 साल 157 दिन की उम्र में हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में डेब्यू किया, उनसे पहले ये रिकॉर्ड अफगानिस्तानी स्पिनर मुजीब उर रहमान के नाम दर्ज था, जिन्होने 17 साल 11 दिन की उम्र में पदार्पण किया था, अब प्रयास ने इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है।

Advertisement

बंगाल से खेलते हैं
आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से खेलने वाले प्रयास रे बर्मंन घरेलू क्रिकेट में पश्चिम बंगाल की ओर से खेलते हैं, लेग ब्रेक गूगली के अलावा वो बल्लेबाजी भी करने में सक्षम हैं, उन्होने लिस्ट ए के 9 मुकाबलों में 11 विकेट अपने नाम किये हैं, इसके साथ ही 4 टी-20 मैचों में 4 विकेट भी झटके हैं।

Advertisement

12वीं के छात्र
इस मुकाबले से दो दिन पहले ही युवा गेंदबाज ने सीबीएसई 12वीं बोर्ड के इकॉनॉमिक्स की परीक्षा दी थी, वो कोलकाता के कल्याणी पब्लिक स्कूल में 12वीं के छात्र हैं। अब आरसीबी का अगला मुकाबला दो अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स से होगा, इसके अगले ही दिन प्रयास को फिर परीक्षा देने के लिये कोलकाता जाना होगा। वो आईपीएल मैच खेलने के साथ-साथ बारहवीं की परीक्षा भी दे रहे हैं।

Advertisement

साथी खिलाड़ी बढा रहे हौसला
प्रयास रे बर्मन के पिता कौशिक रे बर्मन ने कहा कि उनके बेटे के लिये काफी मुश्किल है, आईपीएल मैच और साथ-साथ परीक्षा भी, इसके बावजूद उनका बेटा मैनेज कर रहा है, आईपीएल में आरसीबी के खिलाड़ी और कोच पूरा सहयोग दे रहे हैं, कप्तान विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और कोच गैरी कर्स्टन नेट प्रैक्टिस के दौरान उनका पूरा हौसला बढाते हैं।

टीम में शामिल किया गया
प्रयास के पिता ने कहा कि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में जब उनके बेटे को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया, तो वो हैरान रह गया, क्योंकि टीम प्रबंधन ने पहले तेज गेंदबाजी अटैक के साथ उतरने का फैसला लिया था, लेकिन टॉस के ठीक पहले कप्तान विराट कोहली ने उनसे कहा कि वो टीम में हैं, अपने पहले मुकाबले में प्रयास ने पहले ओवर में सिर्फ 6 रन दिये, लेकिन इसके बाद डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो ने उनकी खूब पिटाई की, प्रयास ने 4 ओवर में 54 रन दिये।