7वीं परेशान कर रहा था बुआ का बेटा, 12वीं में जाकर लड़की ने उठाया ऐसा कदम कि अब परिवार में मातम

मृतक छात्रा के परिजन फिलहाल कुछ कहने की स्थिति में नहीं हैं । मृतका ने जब फांसी लगाई तो वो घर पर अकेली थी ।

New Delhi, Apr 02 : ग्वालियर, मध्य प्रदेश से आई है एक परेशान करने वाली खबर । अपने ही परिवार में एक लड़की पिछले 5 सालों से पीडि़त हो रही थी, ना वो ये बात किसी को कह पा रही थी और ना ही इसका समाधान कर पा रही थी । आखिरकार उसने वो रास्‍ता चुना जो उसे सही लगा । इलाके के थाटीपुर क्षेत्र में रविवार के दिन एक 12वीं की छात्रा ने खुदकुशी कर ली । छात्रा ने घर में एक सुसाइड नोट छोड़ा था, जिसके सामने आने के बाद पूरा राज खुला ।

Advertisement

सुसाइड नोट में लिख डाला दर्द
छात्रा ने 3 पेज का सुसाइड नोट छोड़ा है । एक – एक पन्‍ने में उसने अपने साथ गुजरी हर ज्‍यादतीके बारे में लिखा है । इसमें उसने अपने बुआ के बेटे को अपनी खुदकुशी का जिम्मेदार बताया है। छात्रा ने अपने साथ हुई ज्यादती का जिक्र किया है । मृतक छात्रा के परिजन फिलहाल कुछ कहने की स्थिति में नहीं हैं । मृतका ने जब फांसी लगाई तो वो घर पर अकेली थी । माता-पिता दोनों ही किसी काम से मुरैना गए हुए थे । छोटा भाई स्‍कूल से लौटा तो उसने सबसे पहले बहन को ऐसा देखा ।

Advertisement

यौन प्रताड़ना की पुष्टि
थाटीपुर टीआई यशवंत गोयल ने जानकारी देते हुए बताया कि छात्रा की short पीएम रिपोर्ट में उसके साथ यौन प्रताड़ना की पुष्टि हुई है । अभी परिजनों के बयान और पूरी पीएम रिपोर्ट के आने का इंतजार है। पुलिस को छात्रा के कमरे से एक डायरी मिली है । इस डायरी में 3 अलग-अलग पन्नों पर मृतक छात्रा का लिखा सुसाइड नोट मिला है । पुलिस ने बताया कि छात्रा ने सुसाइड नोट में बुआ के बेटे अजय का जिक्र किया है । ये उसे 7वीं से परेशान कर रहा था । लड़की ने लिखा है कि वो बहुत डिप्रेशन में है, जीना मुश्किल हो गया है, इसलिए जान दे रही है ।

Advertisement

पिता को थी जानकारी
हैरानगी इस बात की कि 18 वर्षीय इस छात्रा के पिता को इस बारे में सब कुछ पता था, 5 दिन पहले ही उन्‍हें बमालूम चला था कि उनकी बहन का बेटा उनकी बेटी को परेशान कर रहा है । पिता ने अजय का घर में आना-जाना बंद करा दिया था । बेटी को ये कहकर समझाया था कि वो परीक्षा दे दे, उसके बाद वो उसकी शिकयत पुलिस में करेंगे । उन्होंने कहा कि वह इतने तनाव में थी कि उसकी परीक्षा भी खराब गई । और अब उसने इतना बड़ा कदम उठा लिया ।