सीमा पर भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई, पाकिस्‍तान की 8 चौकियां तबाह, 10 पाकिस्‍तानी सैनिक ढेर

पाकिस्तान की ओर से भी अपने सैनिकों के मारे जाने की पुष्टि कर दी । इस इलाके में पाकिस्‍तानी सेना की ओर से लगातार गोलीबारी की जा रही थी ।

New Delhi, Apr 02 : जम्मू-कश्मीर सीमा पर पाकिसतान के दुस्साहस का भारतीय सेना करारा जवाब दिया है । पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा  पर पाकिस्तानी सेना की ओर भारी गोलाबारी का जवाब भारतीय सेना ने अपने तरीके से दिया । सेना की ओर से की गई इस कार्रवाई में पाकिस्तान के 10 सैनिक ढेर हो गए हैं । मीडिया को मिली जानकारी में पाकिस्तान की ओर से भी अपने सैनिकों के मारे जाने की पुष्टि कर दी । इस इलाके में पाकिस्‍तानी सेना की ओर से लगातार गोलीबारी की जा रही थी ।

Advertisement

पाकिस्‍तान सेना की नापाक हरकत
जममू कश्‍मीर के पुंछ इलाके में पिछले कुद घंटों से लगातार पाक सेना की ओर से गोलीबारी कीजा रही थी । इस गोलीबारी में सोमवार को बीएसएफ के एक इंस्पेक्टर शहीद हो गए और एक 5 साल की बच्ची की मौत भी हो गई । इसमें 20 लोग घायल भी हुए हैं । सोमवार को भारतीय अधिकारियों की ओर से बताया गया कि भारतीय सेना ने भी अपनी तरफ से पाक की इस नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया । अधिकाररियों ने बताया कि 6 घर भी गोलाबारी की चपेट में आ गए हैं, जबकि कई क्षतिग्रस्त हो गए।

Advertisement

पाकिस्‍तानी चौकियां तबाह कर दी गईं
सेना के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए कहा कि, पाकिस्‍तान लगातार सीजफायर का उल्‍लंघन कर रहा है । भारतीय सेना उसका जमकर जवाब दे रही है। पाकिस्‍तान की ओर से पुंछ और राजौरी जिलों में लगातार चौथे दिन संघर्षविराम का उल्लंघन जारी रहा । पुंछ सेक्टर की अग्रिम चौकी पर फेंके गए गोलों से सोमवार को BSF 168 बटालियन के इंस्पेक्टर टी एलेक्स लालमिनलुम समेत 5 कर्मी घायल हो गए थे । जिसमें BSF इंस्पेक्टर ने बाद में दम तोड़ दिया । बीएसएफ के अन्य घायल कर्मियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया । घायल सैनिक अब खतरे से बाहर हैं ।

Advertisement

सीमा पर तनाव के हाल  
सीमा पर पाक सेना की ओर से हो रही इस कार्रवाई में जिन गांवों को पाकिस्तान ने निशाना बनाया उनमें धोकरी, बनवात, बांदी चेचियां, कस्बा, दिगवार, गुंतारियां, शाहपुर, केरनी, कृष्णा घाटी, मनकोटे, गुलपुर शामिल थे । पाकिस्तान की ओर से पुंछ में नियंत्रण रेखा पर असैन्य क्षेत्रों को निशाना बनाया जा रहा है, भारी हथियारों और मोर्टार बमों से हो रहे हमले सीमा पर जबरदस्‍त तनाव का कारण बने हुए हैं । राजौरी से पुंछ तक पाकिस्तानी सेना की सोमवार को दिनभर जारी रही गोलाबारी का देर शाम भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया।