मनपसंद सीट से टिकट ना मिलने पर सिद्धू की पत्नी का बड़ा बयान, पति ने भी छोड़ा काम-काज

बीजेपी ने 2014 में सिद्धू का टिकट काट अमृतसर से अरुण जेटली को उम्मीदवार बनाया, हालांकि सिद्धू को राज्यसभा दिया गया था, लेकिन पूर्व क्रिकेटर टिकट काटे जाने से नाराज थे।

New Delhi, Apr 03 : पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पिछले करीब बीस दिनों से सारे काम-काज छोड़कर चुपचाप बैठे हैं, सूत्रों का दावा है कि वो पार्टी नेताओं के भी संपर्क में नहीं हैं, दरअसल चंडीगढ सीट से पत्नी को टिकट नहीं मिलने से सिद्धू नाराज बताये जा रहे हैं, चंडीगढ से कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता और पूर्व रेल मंत्री पवन बंसल को उम्मीदवार बनाया है, पहले चर्चा थी कि नवजोत कौर को अमृतसर से टिकट दिया जा सकता है, लेकिन यहां से भी मौजूदा सांसद गुरजीत सिंह ओजला को टिकट दिया गया है।

Advertisement

बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए
आपको बता दें कि बीजेपी ने 2014 में सिद्धू का टिकट काट अमृतसर से अरुण जेटली को उम्मीदवार बनाया, हालांकि सिद्धू को राज्यसभा दिया गया था, लेकिन पूर्व क्रिकेटर टिकट काटे जाने से नाराज थे, उन्होने पंजाब विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए, फिर सरकार बनने पर मंत्री पद भी दिया गया, लेकिन हाल ही में राहुल गांधी की मोगा रैली में उन्हें बोलने के लिये नहीं बुलाया गया, जिससे वो नाराज बताये जा रहे हैं।

Advertisement

कैप्टन के साथ रिश्तों में खटास
पुलवामा हमले के बाद सिद्धू लगातार पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान का बचाव करते रहे, जिसकी वजह से सीएम अमरिंदर सिंह और उनके रिश्तों में खटास आई है, कहा जा रहा है कि सीएम ने सिद्धू को दो टूक शब्दों में कहा था कि ऐसे बयान देकर अपने और पार्टी के साथ-साथ वो सरकार की भी फजीहत करवा रहे हैं, इसलिये ऐसे बयानों से बचें।

Advertisement

13 लोकसभा सीटें
13 लोकसभा सीटों वाले पंजाब में कांग्रेस के पास फिलहाल 4 सीटें है, तो केजरीवाल की पार्टी से भी 4 सांसद जीते थे, इसके अलावा बाकी की 5 सीटों पर अकाली-बीजेपी के सांसद हैं। आपको बता दें कि मंगलवार देर रात कांग्रेस ने अपने बीस उम्मीदवारों के नाम घोषित किये, जिसमें 6 सीटें पंजाब की भी है, कांग्रेस ने पटियाला सीट से सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परणीत कौर को उम्मीदवार बनाया है, जबकि सिद्धू की पत्नी को नजरअंदाज किया गया है।

किसी सीट से नहीं लड़ेगी चुनाव
चंडीगढ सीट से टिकट नहीं मिलने से नाराज सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने कहा कि अब वो किसी भी सीट से चुनाव नहीं लड़ेगी, आपको बता दें कि पिछले तीन-चार महीने से नवजोत कौर चंडीगढ में बेहद सक्रिय नजर आ रही हैं, वो वहां जनसंपर्क के साथ-साथ सभाएं भी कर रही थी, हालांकि पार्टी ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिये।