परेश रावल की लोकसभा सीट से बीजेपी ने उतारा ये दिग्गज उम्मीदवार, लगा सकते हैं जीत की हैट्रिक

आपको बता दें अहमदाबाद पूर्व से मौजूदा सांसद परेश रावल ने खुद ही फिल्‍मों में व्‍यस्‍तता के कारण चुनाव नहीं लड़ने की इच्छा प्रकट की थी । रावल ने कहा था कि वो लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं ।

New Delhi, Apr 04 : बीजेपी सांसद परेश रावल इस बार चुनाव मैदान से बाहर रहेंगे । बीजेपी ने उनकी लोकसभा सीट से इस बार एक नए चेहरे को चुनाव मैदान में उतारा है । नहीं-नहीं परेश रावल का टिकट नहीं काटा गया है । दरअसल फिल्‍मों में व्‍यस्‍त रहने के कारण रावल ने इस बार खुद ही चुनाव ना लड़ने की इच्‍छा पार्टी के समक्ष प्रकट की थी । परेश रावल अहमदाबाद पूर्व से लोकसभा सांसद हैं जिस पर अब नए चेहरे को चुनाव मैदान में उतारा गया है ।

Advertisement

ये लेंगे परेश रावल की जगह
भारतीय जनता पार्टी ने परेश रावल की संसदीय सीट अहमदाबाद पूर्व के लिए हसमुख एस पटेलको चुनाव मैदान में उतारा है । पटेल 2012 में विधायक चुने गए थे और इसके बाद साल 2017 में फिर विधानसभा चुनाव जीते थे । आपको बता दें अहमदाबाद पूर्व से मौजूदा सांसद परेश रावल ने खुद ही फिल्‍मों में व्‍यस्‍तता के कारण चुनाव नहीं लड़ने की इच्छा प्रकट की थी । रावल ने कहा था कि वो लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं । बीजेपी ने भी उनकी ये बात मान ली ।

Advertisement

परेश रावल ने किया बधाई ट्वीट
एचएस पटेल के नाम के ऐलान के बाद परेश रावल ने उन्‍हें सोशल मीडिया पर बधाई ट्वीट की । पटेल के नॉमिनेशन फाइल के दौरान परेश उनके साथ रहे । रावल ने ट्वीट किया – ‘अहमदाबाद पूर्व सीट से भाजपा उम्मीदवार एचएस पटेल को बधाई देने और समर्थन के लिए चेन्नई से मेरे संसदीय क्षेत्र जा रहा हूं. मुझे पूरा भरोसा है कि वह भारी अंतर से चुनाव जीतेंगे ।’

Advertisement

कांग्रेस से गीता पटेल हैं मैदान में
इस सीट पर पटेल वर्सेज पटेल का आलम रहेगा । कांग्रेस ने इस सीट से पाटीदार आरक्षण आंदोलन से जुड़ी रहीं और हार्दिक पटेल की सहयोगी गीता पटेल को टिकट दिया था ।  इसी वजह से भाजपा को यहां ऐसा उममीदवार उतारना जरूरी हो गया था जो पटेल समुदाय से हो, इस सीट पर पटेल वोटर्स का दबदबा है । वहीं बात गांधीनगर सीट की करें तो कांग्रेस ने गांधीनगर संसदीय सीट से विधायक सीजे चावड़ा को उतारा है, बीजेपी के अमित शाह इस सीट से चुनाव मैदान में हैं और पहली बार लोकसभा चुनाव में ताल ठोंक रहे हैं ।

Advertisement