बढा एनडीए का कुनबा, बीजेपी के इस दांव से विरोधियों में खलबली

राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष मदन लाल सैनी, केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और आरएलपी प्रमुख हनुमान बेनीवाल की उपस्थिति में गठबंधन का ऐलान किया।

New Delhi, Apr 05 : लोकसभा चुनाव से ठीक पहले एनडीए का कुनबा बढा है, दरअसल राजस्थान में बीजेपी को बड़ी कामयाबी मिली है, हनुमान बेनीवाल की राजस्थान लोकतांत्रिक पार्टी बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए में शामिल हो गई है, गठबंधन के तहत राजस्थान में बीजेपी 24 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि एक सीट हनुमान बेनीवाल को दिया जाएगा, आपको बता दें कि 2014 में बीजेपी इस प्रदेश की 25 में से 25 सीटें जीती थी ।

Advertisement

गठबंधन का ऐलान
आपको बता दें कि राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष मदन लाल सैनी, केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और आरएलपी प्रमुख हनुमान बेनीवाल की उपस्थिति में गठबंधन का ऐलान किया। एनडीए का हिस्सा होने के सबाद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि देश का विकास हमारी प्राथमिकता है, मोदी जी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने के लिये हम एक साथ खड़े होंगे, कांग्रेस ने हमारे देश को बर्बाद किया है, अब स्थिति सुधारने का समय है।

Advertisement

नागौर सीट से लड़ने का ऐलान
मोदी सरकार में मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने हनुमान बेनीवाल के नागौर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा की, आपको बता दें कि बेनीवाल फिलहाल खिनवसार से विधायक हैं, उन्होने कहा कि मैं नागौर लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरुंगा, ऐसी खबरें थी कि हनुमान बेनीवाल पहले कांग्रेस के संपर्क में थे, वो उनसे गठबंधन चाहते थे, लेकिन कांग्रेस ने उनके प्रस्ताव को ठुकरा दिया।

Advertisement

अलग पार्टी बनाई
हनुमान बेनीवाल का राजस्थान में विधायक के तौर पर तीसरा कार्यकाल है, उन्होने बीजेपी नेताओं पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाये थे, जिसके बाद उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया गया था, इसके बाद साल 2013 में वो निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव जीते, फिर पिछले साल 29 अक्टूबर को राजस्थान लोकतांत्रिक पार्टी का गठन किया और चुनाव लड़े, इस बार उनकी पार्टी के तीन विधायक जीते हैं।