इंटरव्‍यू में PM से पूछा गया गांधी परिवार से कोई निजी दिक्‍कत है? जवाब सुन राहुल–सोनिया भी चकरा जाएंगे

क्‍या किसी के पास ऐसा कोई भी सुबूत है जिससे ये सबित हो कि ये मैंने किया है । जो भी केस गांधी परिवार पर हैं वो पिछली सरकारों से चले आ रहे हैं । बस उन्‍हें पहले दबाया गया …

New Delhi, Apr 05 : प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी का एबीपी न्‍यूज को दिया इंटरव्‍यू खासा वायरल हो गया है । सोशल मीडिया पर लगातार लोग इसे देख रहे हैं । प्रधानमंत्री ने इस इंटरव्‍यू में उन सभी सवालों का जवाब दिया है, जिनका जवाब विपक्ष भी चाहता था और देश की जनता भी । फिर वो पाकिस्‍तान पर पूछ सवाल हों, पुलवामा पर, एयरस्‍ट्राइक पर , राम मंदिर और मुसलमानों पर या फिर विपक्ष पर । प्रधानमंत्री ने बेबाकी से हर सवाल का जवाब दिया है । प्रधानमंत्री से इस इंटरव्‍यू में गांधी परिवार और कांग्रेस को लेकर भी कुछ सवाल पूछे गए । जिनका जवाब पीएम ने कुछ इस तरह दिया ।

Advertisement

क्‍या प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी को गांधी परिवार से निजी दिक्‍कत है ?
पीएम से एंकर्स ने सवाल पूछा कि क्‍या उन्‍हें गांधी परिवार से कोई खास दिक्‍कत है, उन पर आरोपलगते हैं कि उन्‍होने इस परिवार को कोर्ट केस में फंसा रखा है । नरेन्‍द्र मोदी ने इस सवाल के जवाब में सीधे कहा कि ये सब सहानुभूति पाने के लिए जो ड्रामा किया जा रहा है, क्‍या किसी के पास ऐसा कोई भी सुबूत है जिससे ये सबित हो कि ये मैंने किया है । जो भी केस गांधी परिवार पर हैं वो पिछली सरकारों से चले आ रहे हैं । बस उन्‍हें पहले दबाया गया, अब कोर्ट उन पर सख्‍ती से काम कर ही है । प्रधानमंत्री ने कहा कि आप ही बताएं गलत काम पर कानूनी डंडा चलना क्‍या गलत है और क्‍या देश के प्रधानमंत्री का ये दायित्‍व नहीं बनता ।

Advertisement

राहुल गांधी या प्रियंका गांधी, कौन बेहतर ?
इस सवाल के जवाब में प्रधानमंत्री ने कहा – सवा सौ साल से ज्‍यादा उम्र की पार्टी है कांग्रेस , ना जाने इस पार्टी का ऐसा क्‍या दरिद्र है कि पार्टी में देशभर ये कोई नेता उभरते ही नहीं हैं । प्रधानमंत्री ने कहा कि वो राहुल और प्रियंका दोनों में से किसी को भी व्यक्तिगत रूप से नहीं जानते, कोई चर्चा नहीं हुई, इसलिए कौन बेहतर है इस पर कुछ नहीं कह सकते । जो कांग्रेस को ठीक लगे वो करे । जब उनसे पूछा गया कि प्रियंका वाराण्‍सी से चुनाव लड़ना चाहती हैं, तो वो क्‍या कहना चाहेंगे । मोदी ने कहा कि लोकतंत्र में कोई भी कहीं से भी चुनाव लड़ सकता है । कोई डर नहीं है, मैं बनारस पहली बार नामांकन के लिए गया था । मुझे पेरे कैंपेन के दौरान एक बार भी जनता के बीच मीटिंग नहीं करने दी गई, लेकिन जनता ने जिता दिया ।

Advertisement

राहुल के दो सीटों से चुनाव लड़ने पर विवाद क्‍यों ?
प्रधानमंत्री से पूछा गया कि राहुल दो सीट से लड़ रहे हैं, आप ने भी दो सीटों से चुनाव लड़ा । फिर राहुल को लेकर बीजेपी सवाल क्‍यों उठा रही है । एंकर्स ने पूछा कि राहुल कह रहे हैं कि वो देश को एकजुट करने के लिए साउथ का रुख कर रहे हैं । इस सवाल के जवाब में पीएम ने कहा कि देश जानता है कौन देश के टुकड़े कर रहा है । राजनीतिक फायदे के लिए आंध्र प्रदेश और तेलंगाना को अलग करवाया गया, क्‍या जनता ये नहीं जानती है । पीएम ने कहा कि कोई चुनाव कहीं से भी लड़ें ये चर्चा का विषय ही नहीं है । अमेठी से वायनाड क्‍यों जाना पड़ा ये सोचना चाहिए ।