जब रूबिका लियाकत ने पूछा, मुसलमानों के बारे में आपकी क्‍या राय है, पीएम ने दिया ऐसा शानदार जवाब

सोशल मीडिया पर ये सवाल और पीएम का जवाब वायरल हो गया है । रूबिका ने पूछा कि मुसलमान बीजेपी पर अपना भरोसा क्‍यों नहीं जता पा रहा है, प्रधानमंत्री देश के मुसलमानों के बारे में क्‍या सोचते हैं ।पूरा वीडियो आर्टिकल के अंत में देखें  ….

New Delhi, Apr 05 : देश में इन दिनों लोकसभा चुनाव का माहौल है । बीजेपी – कांग्रेस समेत सभी दलों में सरगर्मियां तेज हैं । अपने-अपने चुनावी क्षेत्र में उम्‍मीदवार सक्रिय रूप से वोटरों को लुभाने की कोशिशों में जुटे हैं । रैलियां, भाषणों का दौर जारी है । कौन सा दल सत्‍ता के इस महासमर में पार पाएगा, कौन डूब जाएगा, किस पर जनता भरोसा करेगी और किस पर से जनता अपना हाथ हटा लेगी, इन सब सवालों के जवाब 23 मई को मिलेंगे । 2014 में बहुमत से आई मोदी सरकार  को भी कड़ी कसौटी से गुजरना पड़ रहा है । तमाम सवाल हैं जो प्रधानमंत्री से लोग जानना चाहते हैं । जनता के कुछ ऐसे ही सवालों के साथ एबीपी न्‍यूज की टीम ने प्रधानमंत्री का इंटरव्‍यू किया । कुछ ऐसे सवाल भी पूछे जो अब तक नहीं पूछे गए ।

Advertisement

मुसलमानों के बारे में पूछा गया सवाल
एबीपी न्‍यूज के दो एंकर्स सुमित अवस्‍थी और रुबिका लियाकत के सवालों का पिटारा जब खुला तो प्रधानमंत्री भी तैयार थे । हर सवाल का पीएम ने खुलकर जवाब दिया । एक सवाल जो रूबिका लियाकत ने पूछा वो काफी खास रहा । सोशल मीडिया पर ये सवाल और पीएम का जवाब वायरल हो गया है । रूबिका ने पूछा कि मुसलमान बीजेपी पर अपना भरोसा क्‍यों नहीं जता पा रहा है, प्रधानमंत्री देश के मुसलमानों के बारे में क्‍या सोचते हैं ।

Advertisement

प्रधानमंत्री का शानदार जवाब
प्रधानमात्री नरेन्‍द्र मोदी ने इस सवाल के जवाब में एक उदाहरण पेश किया । उन्‍होने तब की एक घटना बताई जब वो गुजरात सरकार में मुख्‍यमंत्री थे । उन्‍होने कहा कि तब की केन्‍द्र सरकार ने सच्‍चर कमेटी को गुजरात भेजा था । उन्‍होने मुझसे पूछा कि आपने मुसलमानों के लिए क्‍या किया । मोदी ने कहा कि तब मैंने कहा कि मेरी सरकार ने मुसलमानों के लिए कुछ नहीं किया, लेकिन मैंने हिंदुओं के लिए भी कुछ नहीं किया । मैंने गुजरात वासियों के लिए काम किया है । सबका साथ सबका विकास ही मेरा लक्ष्‍य है और इसमें कोई हिंदू नहीं कोई मुसलमान नहीं ।

Advertisement

मुसलमानों को पाकिस्‍तान जाने को कहा जाता है, क्‍या है पीएम की राय ?
मुसलमानों को लेकर एंकर्स ने ये पूछा कि देश में आजकल मुसलमानों को पाकिस्‍तान भेजने के बयान आते हैं, वो लोग जो सरकार के विरोध में बोलते हैं उन्‍हें पाकिस्‍तान जाने को कहा जाता है । क्‍या वो ऐसे बयानों के पक्ष में हैं । प्रधानमंत्री ने इस सवाल के जवाब में कहा कि वो इस भाषा का समर्थन नहीं करते हैं । ऐसे लोगों पर पार्टी अपना काम कर रही है । हर कार्रवाई मीडिया तक पहुंचे ये जरूरी नहीं । पार्टी अपना दायित्‍व समझती है और ऐसे बयान देने वालों पर कार्रवाई की जाती है । प्रधानमंत्री ने इस इंटरव्‍यू में साफ कर दिया कि वो सभी को साथ लेकर चलने में विश्‍वास करते हैं, किसी खास समुदाय के वो पक्षधर नहीं हैं ।