35 रुपए में कुर्ते तो वहीं 30 रुपए में लेगिंग और प्‍लाजो, सबसे सस्‍ते हैं ये 5 मार्केट

यहां की कीमतें अन्‍य बाजारों के मुकाबले 40 फीसदी तक कम होती हैं । वहीं अहमदाबाद का रविवारी बाजार बड़ा मशहूर है । इस मार्केट से आप महज 35 रुपए में कुर्तियां खरीद सकते हैं ।

New Delhi, Apr 06 : गर्मियों का मौसम शुरू हो चुका है, साथ ही अब हल्‍के कपड़ों की डिमांड भी बढ़ गई है । कॉटन के कपड़ों की डिमांड इस समय काफी बढ़ जाती है । अगर आप कुछ लाइट वेट में, कॉटन में इस बार कुछ सस्‍ता खरीदना चाहते हैं तो हम आपको बताते हैं उन बाजारों के बारे में जो बेहद सस्‍ते हैं और एकदम रीजनेबल रेट्स में आपको बेहतरीन शॉपिंग एक्‍सपीरियंस दे सकते हैं । इन मार्केट्स से  आप रिेटेल की तुलना में आधे दाम पर कुर्ती, ड्रेसेज और अन्य कपड़े खरीद सकते हैं ।

Advertisement

मिलेनियम बॉम्बे मार्केट, सूरत
गुजरात का सूरत शहर कपड़ों के लिए फेमस है । इस शहर में 800 से ज्यादा होलसेलर्स हैं, जोटेक्सटाइल बिजनेस में काम कर रहे हैं । सूरत से देशभर में कपड़ा सप्‍लाई होता है । देशभर के कपड़ा व्‍यापारी यहां से सामान लेकर जाते हें । साड़ी से लेकर हर तरह की ड्रेस, बच्‍चों के कपड़े, आदमियों के कपड़े यहां सब अवेलेबल है । यहां की कीमतें अन्‍य बाजारों के मुकाबले 40 फीसदी तक कम होती हैं । वहीं अहमदाबाद का रविवारी बाजार बड़ा मशहूर है । इस मार्केट से आप महज 35 रुपए में कुर्तियां खरीद सकते हैं । कपड़ा कारोबारी ने बताया कि अगर कोई 20,000 तक का ऑर्डर दे तो आपको कुर्ती महज 35 से 50 रुपए की आएगी ।

Advertisement

गांधी नगर, नई दिल्ली
दिल्‍ली का गांधी नगर बाजार, देश भर में प्रसिद्ध है । यहां सस्‍ते दामों पर आप कपड़े खरीद सकते हैं । सलवार कमीज से लेकर लेगिंग्स, प्लाजों सभी सस्ते रेट में उपलब्‍ध हें । महज 30 रुपए में लेगिंग्स और प्लाजों खरीद सकते हैं । इसके साथ ही कुर्तियां भी यहां 50-70 रुपए तक में मिल जाते हैं । कपड़ों की क्‍वालिटी भी शानदार बताई जाती है । बस आपको कपड़े सेट में खरीदने पड़ेंगे । इस मार्केट में बच्‍चों से लेकर बड़ों तक के कपड़े मिलते हैं । सर्दियों में ये मार्केट जैकेट्स के लिए जानी जाती है । 150 रुपए में असानी से आपको जैकेट मिल सकती हैं ।

Advertisement

रानी बाग मार्केट, पीतमपुरा
दिल्ली के ही पीतमपुरा का रानी बाग मार्केट भी सस्ते दामों में डिजाइनर ड्रेसेस के लिए जाना जाता है । यहां आपको मैन्यूफैक्चरिंग रेट पर कुर्तियां मिल सकती हैं । इन कुर्तियों के रेट 50 रुपए से लेकर 500 रुपए तक हैं । कॉटन कुर्तियां महज 50-75 रुपए तक में मिल जाएंगी ।
सरोजिनी नगर मार्केट, दिल्ली
दिल्‍ली का सरोजिनी नगर मार्केट तो वर्ल्‍ड फेमस हैं । यहां पटरी मार्केट भी है और डिजायनर शो रूम भी । 30 रुपए की टीशर्ट से लेकर हजारों के लहंगे, साड़ी सूट सब मिल जाता है यहां । सरोजनी मार्केट में आपको सिर्फ 80-100 रुपए तक में स्टाइलिश कुर्तियां मिल जाएंगी । यहां आप 100 रुपए में खूबसूरत ड्रेसेज भी खरीद सकते हैं ।

नई सड़क, चांदनी चौक
पुरानी दिल्ली तो सस्‍ते कपड़ों के लिए मशहूर ही है । यहां कृष्णा मार्केट है, जहां बेहद सस्‍ते दामों में सूट और लहंगे मिलते हैं । ये मार्केट सस्ते कपड़ो के लिए मशहूर है । यहां दाम अन्य रिटेल मार्केट की तुलना में 30-40 फीसदी तक कम होते हैं । आप बड़े-बड़े डिजायनर्स के नाम लीजिए, औश्र उनकी ड्रेसेज के रिप्लिका आपको इस बाजार में मिल जाएंगे । ये कपड़ो के थोक बाजार है साथ ही यहां से पूरे देश में कपड़ा सप्‍लाई होता है । बस आपके पास ढेर सारा समय होना चाहिए ।