आप-कांग्रेस गठबंधन पर शीला दीक्षित का बड़ा बयान, हो गया सबकुछ फाइनल

आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन की संभावनाएं इसलिये तेज हो गई है, क्योंकि तीन दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गठबंधन के सवाल पर सकारात्मक जवाब दिया था।

New Delhi, Apr 07 : दिल्ली की पूर्व सीएम और प्रदेश कांग्रेस प्रमुख शीला दीक्षित ने आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन पर चल रही कयासबाजी पर अपनी चुप्पी तोड़ी है, उन्होने एक निजी न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा है कि जब आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन होगा, तो सभी को बता दिया जाएगा, शीला दीक्षित के मुताबिक आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। गठबंधन के लिये बैठकें भी होती रहती है, हालांकि अभी कुछ फाइनल नहीं हुआ है, जब गठबंधन होगा, तो सभी को जानकारी मिल जाएगी।

Advertisement

कांग्रेस का सकारात्मक रुख
आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन की संभावनाएं इसलिये तेज हो गई है, क्योंकि तीन दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गठबंधन के सवाल पर सकारात्मक जवाब दिया था, जिसके बाद फिर से दिल्ली में गठबंधन की बात सुर्खियों में आ गई।

Advertisement

राहुल ने क्या कहा था
कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी करते हुए राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा था कि हम सकारात्मक गठबंधन के लिये तैयार हैं, गठबंधन के रास्ते खुले हुए हैं, जिसे हमारे साथ गठबंधन करना है, वो आये बात करें, आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष ने पहली बार दिल्ली में गठबंधन को लेकर कोई बयान दिया था, जिसके बाद कहा जाने लगा कि जल्द ही आप के साथ गठबंधन का ऐलान हो सकता है।

Advertisement

केजरीवाल मनाने में लगे हैं
खास बात ये है कि दिल्ली के सीएम और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कुछ इंटरव्यूज में कहा था कि उन्होने कांग्रेस को गठबंधन के लिये मनाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन उन्होने मना कर दिया। इसके साथ ही सीएम ने ये भी कहा था कि आप से गठबंधन के लिये राहुल गांधी ने इंकार किया, जबकि राहुल ने अब गठबंधन की संभावना जताई है, हालांकि सूत्रों का दावा है कि राहुल तो इसके पक्ष में हैं, लेकिन दिल्ली कांग्रेस के नेता इसके पक्ष में नहीं हैं।