कमलनाथ के करीबियों पर छापेमारी के बाद चिदंबरम का डर बढा, बयान से चढा सियासी पारा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा कि मुझे बताया गया है कि इनकम टैक्स विभाग के अधिकारी चेन्नई और शिवगंगा स्थित मेरे ठिकानों पर छापेमारी की तैयारी कर रहे हैं।

New Delhi, Apr 08 : एमपी के सीएम कमलनाथ के करीबियों के ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों ने छापेमारी की है, अब पूर्व वित्त मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने भी अपने घर और ऑफिस पर छापे की आशंका जाहिर की है, हालांकि उन्होने ये भी कहा है कि हम छापेमारी करने वाली टीम का स्वागत करेंगे। चिदंबरम ने कहा कि लोकसभा चुनाव अभियान को पंगु करने की मंशा से सरकार उनके ठिकानों पर छापा डालने की सोच रही है, देश के लोग सबकुछ देख रहे हैं, आगामी चुनाव में इसका जवाब मिलेगा।

Advertisement

छापेमारी की तैयारी
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा कि मुझे बताया गया है कि इनकम टैक्स विभाग के अधिकारी चेन्नई और शिवगंगा स्थित मेरे ठिकानों पर छापेमारी की तैयारी कर रहे हैं, हम छापेमार टीम का स्वागत करेंगे, इसके साथ ही उन्होने दावा करते हुए कहा कि आयकर विभाग को पता है कि मेरे पास छुपाने को कुछ नहीं है, वो और दूसरी एजेंसियों ने पहले भी तलाशी ली है, लेकिन कुछ नहीं मिला, उनकी मंशा सिर्फ चुनाव में रोड़ा अटकाना है।

Advertisement

सियासत गरमाई
आपको बता दें कि सीएम कमलनाथ के करीबियों के ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी के बाद से ही राजनीति गरमाई हुई है, कांग्रेस इसे बदले की भावना से की गई कार्रवाई बता रही है, तो बीजेपी का कहना है कि ये आयकर विभाग द्वारा की गई कार्रवाई है, उन्हें अपने ठिकानों से मिले पैसे का हिसाब देना चाहिये, ना कि राजनीतिक बयानबाजी करनी चाहिये।

Advertisement

करीबियों पर छापेमारी
मालूम हो कि कमलनाथ के सलाहकार आर के मिगलानी, ओएसडी प्रवीण कक्कड़ और भांजा रातुल पुरी के ठिकानों पर छापेमारी की गई है, बताया जा रहा है कि इन ठिकानों से करोड़ों रुपये कैश मिले हैं, हालांकि आयकर विभाग ने इस बारे में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।