IT विभाग ने की कांग्रेस ऑफिस में काम करने वाले मोईन के घर छापेमारी, आनन-फानन में पहुंचे अहमद पटेल

एसएम मोईन कांग्रेस ऑफिस का कर्मंचारी है, इनकम टैक्स विभाग की कार्रवाई के बाद अहमद पटेल उनके घर पहुंचे थे।

New Delhi, Apr 09 : एमपी के सीएम कमलनाथ के करीबियों के ठिकानों पर दो दिन से ताबड़तोड़ छापेमारी जारी है, छापे को लेकर कांग्रेस-बीजेपी आमने-सामने हैं, लेकिन इस बीच इनकम टैक्स विभाग ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि 281 करोड़ रुपये की बेनामी लेन-देन का पता चला है, साथ ही बीस करोड़ रुपये एक पार्टी के मुख्यालय पहुंचाने का भी दावा किया गया है, इसके बाद आयकर विभाग ने दिल्ली स्थित मोईन के घर पर छापेमारी की, जहां आनन-फानन में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल पहुंच गये।

Advertisement

मोईन कांग्रेस ऑफिस में काम करता है
आपको बता दें कि एसएम मोईन कांग्रेस ऑफिस का कर्मंचारी है, इनकम टैक्स विभाग की कार्रवाई के बाद अहमद पटेल उनके घर पहुंचे थे। छापेमारी के बाद इनकम टैक्स विभाग ने प्रेस रिलीज में दावा किया कि तुगलक रोड स्थित एक बड़े नेता के घर से एक पार्टी के मुख्यालय में बीस करोड़ रुपये भेजे गये थे।

Advertisement

17 करोड़ कैश
मालूम हो कि कमलनाथ के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ के घर से आयकर विभाग की टीम ने करीब 17 करोड़ कैश बरामद किये हैं, इसके साथ ही कई अहमद कागजात भी मिले हैं। प्रवीण कक्कड़ के इंदौर स्थित आवास पर भी आईटी विभाग के अधिकारियों ने छापेमारी की, भोपाल में प्रवीण के अलावा उनके दो करीबियों अश्विनी शर्मा और प्रतीक जोशी के ठिकानों पर भी छापेमारी हुई, ये दोनों प्रवीण के बेहद खासमखास माने जाते हैं।

Advertisement

गोवा में लिंक खंगाल रही
भोपाल-इंदौर के अलावा गोवा में भी आयकर विभाग प्रवीण कक्कड़, अश्विनी और प्रतीक के लिंग खंगाल रही है, इन तीनों के अलावा दिल्ली और ग्रेटर नोएडा में भी छापेमारी का दौर चला, दिल्ली में लंबे समय से सीएम कमलनाथ के राजनीतिक सलाहकार रहे आर के मिगलानी के आवास पर छापेमारी की गई, ग्रेटर नोएडा में मोजरबियर कंपनी पर छापा मारा गया, ये कंपनी कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी की है।