केएल राहुल ने दिलाई पंजाब को नाटकीय जीत, आखिरी ओवर में हुआ जबरदस्त ड्रामा

किंग्स इलेवन को आखिरी ओवर में 11 रन की जरुरत थी, स्ट्राइक पर युवा ऑलराउंडर सैम कर्रन थे, पहली दो गेंदों पर उन्होने दो-दो रन लिये।

New Delhi, Apr 09 : लोकेश राहुल की नाबाद 71 रनों की दमदार पारी के बूते किंग्स इलेवन पंजाब ने सनराइजर्स हैदराबाद को 6 विकेट से हरा दिया, 151 के लक्ष्य को पंजाब की टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 19.5 ओवर में हासिल कर लिया, राहुल के साथ-साथ मयंक अग्रवाल ने भी 55 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली, दोनों ने दूसरे विकेट के लिये 112 रनों की साझेदारी की, इस सीजन में पंजाब ने चौथी जीत हासिल की, और अंक तालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गया, जबकि हैदराबाद की ये तीसरी हार है।

Advertisement

आखिरी ओवर का रोमांच
किंग्स इलेवन को आखिरी ओवर में 11 रन की जरुरत थी, स्ट्राइक पर युवा ऑलराउंडर सैम कर्रन थे, पहली दो गेंदों पर उन्होने दो-दो रन लिये, तीसरी गेंद पर एक रन लेकर स्ट्राइक केएल राहुल को दी, राहुल ने चौथी गेंद पर करारा प्रहार किया और चौका मिला। अब पंजाब को दो गेंद में दो रन की जरुरत थी, राहुल ने गेंद लांग ऑन की दिशा में खेला, जहां वॉर्नर ने गेंद को रोकने की कोशिश की, लेकिन गेंद उनके हाथ से छिटक गई, जिसका फायदा उठाते हुए राहुल ने दूसरा रन भी ले लिया और पंजाब की टीम जीत गई, खास बात ये रही कि दूसरा रन लेने के चक्कर में कर्रन लका बल्ला बीच पिच पर ही गिर गया, वो बिना बल्ले के ही दौड़ लगाने लगे।

Advertisement

हैदराबाद की खराब फिल्डिंग
आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम को पहला झटका राशिद खान ने दिया, उन्होने गेल को 16 के स्कोर पर आउट किया, तब टीम का स्कोर सिर्फ 18 रन था। हालांकि इसके बाद राहुल ने मयंक के साथ मिलकर पारी को आगे बढाई। पंजाब की टीम को हैदराबाद की खराब फिल्डिंग का भी फायदा मिला, जिसकी वजह से पंजाब की टीम जीत सकी, नहीं तो मुकाबला और कड़ा हो सकता था।

Advertisement

वॉर्नर का अर्धशतक
हैदराबाद की ओर से कंगारु बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने नाबाद 72 रनों की जूझारु पारी खेली, जिसकी वजह से टीम 150 के स्कोर तक पहुंच सकी, वॉर्नर ने आखिर तक एक छोर संभाले रखा, लेकिन पंजाब के गेंदबाजों ने उन्हें ज्यादा हाथ खोलने के मौके नहीं दिये, वॉर्नर ने 62 गेंदों में 72 रन की पारी खेली।