बड़ी बहन मीसा भारती के चुनाव प्रचार के लिये निकले तेज प्रताप, ससुर चंद्रिका राय की टेंशन कर दी कम

तेज प्रताप ने बीते दिन ऐलान किया कि वो अपनी बड़ी बहन मीसा भारती के चुनाव प्रचार के लिये मनेर जा रहे हैं।

New Delhi, Apr 10 : बिहार समेत पूरे देश में सियासी पारा चरम पर है, लेकिन वहीं पूर्व सीएम और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के घर में चल रहा नाटक खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है, लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप इन दिनों परिवार और पार्टी के खिलाफ ही मोर्चा खोले हुए हैं, हालांकि मौसम के रुख की तरह उनके भी तेवर बदलते रहते हैं। दो दिन पहले उन्होने अपने ससुर चंद्रिका राय के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान किया था, लेकिन अब कह रहे हैं कि वो सारण से चुनाव नहीं लड़ेंगे। हालांकि इतनी जल्दी वो क्यों पलट गये, इस बारे में कुछ भी नहीं कहा गया है।

Advertisement

बहन के लिये कर रहे हैं प्रचार
तेज प्रताप ने बीते दिन ऐलान किया कि वो अपनी बड़ी बहन मीसा भारती के चुनाव प्रचार के लिये मनेर जा रहे हैं, आपको बता दें कि मीसा भारती पाटलिपुत्र सीट से चुनाव लड़ रही हैं, तेज प्रताप ने कहा कि उनकी बहन भारी बहुमत से चुनाव जीतेगी, मैं उनके लिये जमकर प्रचार करुंगा। आपको बता दें कि बीजेपी ने पाटलिपुत्र सीट से मौजूदा केन्द्रीय मंत्री रामकृपाल यादव को उम्मीदवार बनाया है, एक जमाने में रामकृपाल लालू परिवार के बेहद करीबी थे।

Advertisement

तेजस्वी मां की तरह कूल
मीडिया से बात करते हुए तेज प्रताप यादव ने कहा कि उनका छोटा भाई तेजस्वी बहुत प्यारा है, लेकिन इस समय कुछ गलत लोगों से घिरा हुआ है, इस वजह से उन्हें सही-गलत में फर्क समझ नहीं आ रहा है, तेज के मुताबिक वो अपने पिता लालू प्रसाद की तरह गर्म मिजाज के इंसान हैं, जबकि उनका छोटा भाई मां राबड़ी देवी की तरह शांत और कूल मिजाज का है, तेज प्रताप ने कहा कि उनका छोटा भाई उनकी तरह किसी बात पर भी तुरंत रिएक्ट नहीं करते हैं।

Advertisement

भाई को कहा था दुर्योधन
आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से तेज प्रताप अपने दो खास लोगों के लिये टिकट की मांग कर रहे थे, उन्होने प्रेस कांफ्रेंस कर छोटे भाई को इस पर विचार करने को कहा था, हालांकि तेज प्रताप के दोनों उम्मीदवारों में से किसी को भी टिकट नहीं मिला, जिस पर उन्होने ट्वीट कर लिखा कि दुर्योधन वह भी दे ना सका, आशीष समाज की ले ना सका, उलटे हरि को बांधने चला, जो था असाध्य साधने चला, जब नाश मनुज पर छाता है पहले विवेक मर जाता है। इसका मतलब निकाला गया कि उन्होने अपने छोटे भाई को दुर्योधन कहा, इस पर तेज प्रताप ने कहा कि उनका भाई अर्जुन है, उन्होने दुर्योधन उनके ईद-गिर्द रहने वाले लोगों को कहा।

सैयद फैसल अली को टिकट
मालूम हो कि तेज प्रताप शिवहर सीट से अंगेश कुमार सिंह के टिकट की वकालत कर रहे थे, लेकिन राजद ने पूर्व पत्रकार सैयद फैसल अली को प्रत्याशी बनाया है, सैयद मूल रुप से गया के रहने वाले हैं, लेकिन उनका परिवार लंबे समय से राजधानी पटना में रह रहा है, सैयद फैसल अली अरब न्यूज, बीबीसी और राष्ट्रीय सहारा में पत्रकारिता कर चुके हैं, पिछले साल सक्रिय राजनीति में आने के लिये उन्होने पत्रकारिता का पेशा छोड़ दिया था।