मोदी विरोधी कलाकारों पर भारी पड़ रहे हैं मोदी समर्थक कलाकार, 900 से ज्‍यादा एक्‍टर्स ने की दमदार अपील

‘मजबूर नहीं मजबूत सरकार के लिए वोट’, जी हां 900 से ज्‍यादा एक्‍टर्स एक साथ आए हैं और मोदी समर्थन में जोरदार अपील की है ।

New Delhi, Apr 12 : लोकसभा चुनाव 2019 इस बार कई मायनों में खास हैं । दांव पर है मोदी सरकार, 2014 में कांग्रेस के लंबे शासन को खतम कर देश को एक नई सरकार मिली । अब इस सरकार की वापसी की राहें आसान हैं या कठिन कहना मुश्किल है । कांग्रेस जी तोड़ कोशिश में है कि वो सत्‍ता में वापस लौटे वहीं बीजेपी भी पूरी मेहनत कर रही है कि उसे एक बार और सत्‍ता मिले, ताकि वो उन कामों को आगे बढ़ा सके जो पिछले 5 सालों में देश के विकास के लिए किए गए । इस बार फिल्‍म इंडस्‍ट्री भी दो राजनीतिक धड़ों में बंटी नजर आ रही है । एक मोदी विरोध में है तो दूसरा मोदी के समर्थन में जनता से वोट अपील कर रहा है ।

Advertisement

900 कलाकार मोदी के साथ
इन लोकसभा चुनावों में कलाकारों ने राजनीति दलों को चुन लिया है । उन्‍हीं में कुछ ऐसे हैं जोसामने आकर मोदी सरकार का विरोध करने वालों के मुंह पर तमाचा जड़ रहे हैं । ‘मजबूर नहीं मजबूत सरकार के लिए वोट’, जी हां 900 से ज्‍यादा एक्‍टर्स एक साथ आए हैं और मोदी समर्थन में जोरदार अपील की है । इन कलाकारों में इसमें विवेक ओबेरॉय, कोइना मित्रा, अनुराधा पौडवाल, पंडित जसराज, उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान, मालिनी अवस्थी, शंकर महादेवन जैसे कलाकारों के नाम हैं ।

Advertisement

जनता, वोटर्स के नाम ओपन लेटर
इस ओपन लेटर में लिखा है – कला एवं साहित्य से जुड़े हम सभी देश के सभी नागरिकों से ये अपील करते हैं कि वे किसी पूर्वाग्रह और दबाव से मुक्त रहते हुए नई सरकार का चयन करने के लिए अपने वोट का उपयोग करें । पिछले पांच वर्षों में देश ने एक ऐसी सरकार देखी है जिसने करप्शन फ्री, सुशासन और डेवलपमेंट पर फोकस करने वाला प्रशासन दिया है । इसके अलावा जब देश के सामने आतंकवाद जैसी चुनौतियां हैं तब ऐसे में हमें एक मजबूत सरकार की जरूरत है कि मजबूर सरकार की ।

Advertisement

12 भाषाओं में किया गया पोस्‍ट
आपको बता दें इस लेटर को 12 भाषाओं में आर्टिस्ट यूनाइट इंडिया वेबसाइट पर अपलोड कियागया है । आपको बता दें इससे पहले कला और थियेटर जगत के 780 लोगों ने बीजेपी को वोट ना देने की अपील की थी । इसमें उन्‍होने वोट डाल कर बीजेपी और उसके सहयोगियों को सत्ता से बाहर करने की अपील की थी । मोदी विरोध में अपील करने वालों में अमोल पालेकर, नसीरूद्दीन शाह, गिरीश कर्नाड, एमके रैना और उषा गांगुली जैसी चर्चित हस्तियां भी शामिल थे । इस ओपन लेटर में कहा गया है कि मौजूदा सरकार के खिलाफ अपने वोट का इस्तेमाल कर संविधान की रक्षा करें और कट्टरता, घृणा और निष्ठुरता को उखाड़ कर सत्ता से बाहर फेंके।