कमाल के हैं धोनी, आउट होने के बाद लौटे मैदान पर, और लिख दी जीत की स्क्रिप्ट, लेकिन लग गया जुर्माना

विवाद होने के बाद भी चेन्नई सुपरकिंग्स ने इस रोमांचक मुकाबले में आखिरी गेंद पर जीत हासिल की, मिचेल सैंटनर ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिला दी।

New Delhi, Apr 12 : गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मुकाबला खेला गया, इस मुकाबले में आखिरी गेंद पर सीएसके ने जीत हासिल की, लेकिन अंपायर से बहस करना सीएसके कप्तान धोनी को महंगा पड़ गया, माही पर उनके व्यवहार की वजह से जुर्माना लगाया गया है, सीएसके कप्तान का उनकी मैच फीस का पचास फीसदी जुर्माना लगाया गया है।

Advertisement

कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन
महेन्द्र सिंह धोनी द्वारा अंपायर के साथ किये गये व्यवहार को आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट के खिलाफ माना गया, बताया गया कि सीएसके के कप्तान ने लेवल 2 के ऑफिंस 2.20 का उल्लंघन किया है, जिसके लिये उन पर जुर्माना लगाया गया है, धोनी ने इसे मान भी लिया है।

Advertisement

क्या थी घटना
दरअसल ये घटना मैच के आखिरी ओवर में घटी, जब राजस्थान रॉयल्स के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने एक बीमर फेंका, जिस पर अंपायर ने नोबॉल करार दिया, हालांकि फिर अंपायर ने अपना फैसला वापस ले लिया। जिससे नाराज धोनी अंपायर से बहस करने के लिये मैदान में घुस गये।

Advertisement

अंपायर से बहस
सीएसके की पारी के आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर अंपायर उल्हास गांधे ने स्टोक्स की बीमर गेंद को नो बॉल करार दिया था, लेकिन बाद में वो मुकर गये, जिसके बाद बल्लेबाजी कर रहे रविन्द्र जडेजा अंपायर के पास बात करने के लिये पहुंचे, डगआउट में बैठे कप्तान धोनी भी मैदान में घुस गये और दोनों ने अंपायर से बहस की, हालांकि अंपायर अपने फैसले पर कायम रहे और सीएसके को नोबॉल नहीं मिला।

सीएसके की जीत
हालांकि विवाद होने के बाद भी चेन्नई सुपरकिंग्स ने इस रोमांचक मुकाबले में आखिरी गेंद पर जीत हासिल की, मिचेल सैंटनर ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिला दी, आपको बता दें कि आखिरी गेंद पर सीएसके को तीन रन की जरुरत थी, और सेंटनर ने छक्का लगा दिया।