लालू परिवार में मायावती ने कर दी सेंधमारी, इस लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाने की घोषणा

बसपा की ओर से एक प्रेस रिलीज जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है कि बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने साधु यादव को पार्टी में शामिल किया है।

New Delhi, Apr 12 : बिहार में लालू परिवार इन दिनों सुर्खियों में हैं, लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे लगातार बागी तेवर दिखा रहे हैं, हालांकि कुछ ही घंटों के बाद उनके तेवर ठंडे भी पड़ जाते हैं, अब इसी परिवार से जुड़े एक सदस्य को लेकर बड़ी खबर है, दरअसल लालू प्रसाद के साले और पूर्व सांसद साधु यादव ने बसपा ज्वाइन कर लिया है। इतना ही नहीं बिहार की महाराजगंज सीट से साधु यादव को उम्मीदवार भी बनाया गया है।

Advertisement

तीन बार विधायक
आपको बता दें कि जब लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी बिहार के सीएम हुआ करते थे, तो साधु यादव का जलवा हुआ करता था, साधु तीन बार विधानसभा के सदस्य और एक बार गोपालगंज लोकसभा क्षेत्र से सांसद भी रहे हैं। हालांकि बाद में लालू परिवार से मनमुटाव होने के बाद उन्हें राजद से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया, इतना ही नहीं बकायदा लालू परिवार ने बयान जारी कर कहा था कि उनका साधु यादव से कोई संबंध नहीं है।

Advertisement

बसपा ने प्रेस रिलीज जारी किया
बसपा की ओर से एक प्रेस रिलीज जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है कि बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने साधु यादव को पार्टी में शामिल किया है, बसपा में शामिल होने के साथ ही बहन जी ने उन्हें 19 महाराजगंज लोकसभा सीट से प्रत्याशी भी घोषित कर दिया है। आपको बता दें कि साधु यादव राजद के साथ-साथ कांग्रेस के टिकट पर भी चुनाव लड़ चुके हैं।

Advertisement

महाराजगंज सीट
महाराजगंज सीट पर प्रभुनाथ सिंह का दबदबा माना जाता है, वो किसी दौर में लालू के साथ थे, फिर नीतीश के साथ गये, उसके बाद नीतीश से मनमुटाव होने के बाद इन दिनों राजद में हैं, महागठबंधन ने इस सीट से रनधीर सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है, वहीं एनडीए की ओर से बीजेपी के पूर्व मंत्री जनार्दन सिंह सिग्रीवाल चुनावी मैदान में हैं, इस सीट पर 6ठें चरण के तहत 12 मई को मतदान होगा।