बेटे को मिली लोकसभा टिकट, तो केन्द्रीय मंत्री ने पीएम और अमित शाह को पत्र लिखकर की खास पेशकश

केन्द्रीय मंत्री चौधरी बीरेन्द्र सिंह पहले कांग्रेस में थे, उनकी गिनती पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के करीबियों में होती थी।

New Delhi, Apr 14 : बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिये हरियाणा, एमपी और राजस्थान में 6 उम्मीदवारों की सूची जारी की है, सबसे ज्यादा चर्चा केन्द्रीय मंत्री चौधरी बीरेन्द्र सिंह के बेटे बिजेंद्र सिंह की हो रही है, उन्हें हिसार सीट से प्रत्याशी बनाया गया है, बेटे को टिकट मिलने के बाद ही केन्द्रीय मंत्री ने बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और पीएम मोदी को पत्र लिखकर कैबिनेट और राज्यसभा सदस्यता से इस्तीफा देने की पेशकश की है।

Advertisement

बीजेपी वंशवाद के खिलाफ
केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि बीजेपी वंशवाद के खिलाफ रही है, इसलिये मैं समझता हूं, कि अगर मेरा बेटा लोकसभा चुनाव लड़ना चाहता है, और पार्टी ने उम्मीदवार के तौर पर उसका चयन किया है, तो मुझे राज्यसभा की सदस्यता और मंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिये, वैसे भी मेरी रिटायरमेंट की उम्र हो गई है, मैंने बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को इस संबंध में पत्र लिखा है, मैं इस्तीफा देने को तैयार हूं, अब सब कुछ मैं पार्टी पर छोड़ता हूं।

Advertisement

आईएएस अधिकारी हैं बीजेन्द्र
आपको बता दें कि हिसार लोकसभा सीट से बीजेपी ने बीजेन्द्र सिंह को प्रत्याशी बनाया है, वो आईएएस अधिकारी हैं, पिछले कुछ समय से लगातार वो इस क्षेत्र में मेहनत कर रहे थे, लेकिन बीरेन्द्र सिंह के मुताबिक वो नहीं चाहते कि पार्टी पर वंशवाद का आरोप लगे, इसलिये वो रिटायरमेंट को तैयार हैं।

Advertisement

राजीव गांधी के दोस्त
मालूम हो कि चौधरी बीरेन्द्र सिंह पहले कांग्रेस में थे, उनकी गिनती पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के करीबियों में होती थी। वो अकसर कहा करते थे कि राजीव गांधी ने उनसे हरियाणा का सीएम बनाने का वादा किया था, लेकिन उससे पहले ही उनका निधन हो गया। पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा से मतभेद के बाद उन्होने कांग्रेस छोड़ बीजेपी का दामन थाम लिया, चुनाव के बाद उन्हें मंत्री पद दिया गया।