रामपुर का चुनाव अलग ही दिशा में जाने का संकेत, जया प्रदा का दावा खिलजी को सिखा दूंगी सबक

बीजेपी नेता और जिला प्रभारी ने चुनाव पर बोलते हुए कहा कि रामपुर में चुनाव का मतलब ही आजम खान होता है, या तो आप आजम को जीताओ या आजम को हराओ।

New Delhi, Apr 19 : लोकसभा चुनाव 2019 में यूपी की रामपुर सीट खूब चर्चा में है, दरअसल सपा गठबंधन ने यहां से पूर्व मंत्री आजम खान और बीजेपी ने जया प्रदा को उम्मीदवार बनाया है, दोनों के बीच कड़ा मुकाबला माना जा रहा है, आजम खान लगातार जया प्रदा पर हमला बोल रहे हैं, तो बीजेपी भी पूरी तटस्थता के साथ पूर्व सांसद के पीछे खड़ी है। आज अमर सिंह जया प्रदा के समर्थन में रामपुर में जनसभा करेंगे।

Advertisement

ध्रुवीकरण की उम्मीद
आपको बता दें कि बीजेपी ने मौजूदा सांसद नेपाल सिंह का टिकट काटकर जया प्रदा पर भरोसा जताया है, रामपुर सीट पर बड़े पैमाने पर ध्रुवीकरण की उम्मीद की जा रही है, इस लोकसभा क्षेत्र में करीब 50 फीसदी मुस्लिम मतदाता है, कहा जा रहा है कि ध्रुवीकरण की भरपूर कोशिश की जा रही है, इसलिये दोनों ओर से व्यक्तिगत हमले किये जा रहे हैं।

Advertisement

चुनाव आयोग है सतर्क
चुनाव आयोग ने आजम खान पर कार्रवाई कर दोनों दलों को संकेत दे दिये हैं, कि अगर भाषायी मर्यादा तोड़ी गई, तो कार्रवाई हो सकती है, वहीं जया प्रदा इसे आजम खान को सबक सिखाने की लड़ाई बता रही हैं, पूर्व एक्ट्रेस ने कहा कि आजम खान को जरुर सबक सिखाया जाना चाहिये, महिलाओं का सम्मान कैसे किया जाना चाहिये, ये रामपुर की जनता आजम को बताएगी।

Advertisement

पहले भी कर चुके हैं व्यक्तिगत टिप्पणी
आजम खान के समर्थकों और विरोधियों दोनों को लगता है, कि रामपुर में जातिगत समीकरण जो भी हो, आजम का नाम और उनकी इमेज ही सबकुछ है, क्योंकि उन्होने ये अपनी आक्रामक राजनीति से हासिल किया है, ऐसा पहली बार नहीं है, जब आजम ने जया प्रदा या किसी महिला प्रत्याशी के लिये ऐसे शब्द कहे हो, जब जया प्रदा सपा में थी, तब भी आजम ने उन पर व्यक्तिगत टिप्पणियां की थी।

चुनाव मतलब आजम खान
बीजेपी नेता और जिला प्रभारी ने चुनाव पर बोलते हुए कहा कि रामपुर में चुनाव का मतलब ही आजम खान होता है, या तो आप आजम को जीताओ या आजम को हराओ, उन्होने शर्मनाक बयान देकर ध्रुवीकरण करने का काम किया है। देखना है कि रामपुर की जनता क्या फैसला सुनाती है।

कांग्रेस उम्मीदवार काटेगा वोट
कांग्रेस ने इस सीट से पांच बार विधायक रहे संजय कपूर को उम्मीदवार बनाया है, माना जा रहा है कि संजय कपूर के चुनावी मैदान में उतरने से माना जा रहा है कि हिंदू मतों का बंटवारा होगा, इससे जया प्रदा की मुश्किलें बढेगी, कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद बेगम नूर बानो ने कहा कि आजम खान जिस तरह की राजनीति कर रहे हैं, उसे रामपुर की जनता कभी स्वीकार नहीं करेगी।